TNPSC Recruitment 2022: तमिलनाडु लोक सेवा आयोग (TNPSC) में इंजीनियर्स के लिए नौकरी का शानदार मौका है। टीएनपीएससी ने ऑटोमोबाइल इंजीनियर, जूनियर इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर और असिस्टेंट इंजीनियर समेत अन्य पदों के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों पर अवेदन के लिए बस कुछ ही दिन बचे हैं।

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से 550 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों को संयुक्त इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2022 (Combined Engineering Services Examination 2022) के माध्यम से भरा जाएगा। अधिसूचना के अनुसार, सीईएसई 26 जून 2022 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवारों 03 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कितना मिलेगा वेतन
ऑटोमोबाइल इंजीनियर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 56,100 से लेकर 2,05,700 रुपये वेतन दिया जाएगा, जबकि असिस्टेंट इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीदवारों को 37,700 से लकेर 1,38,500 रुपये वेतन मिलेगा।

इन पदों पर होगी भर्ती
ऑटोमोबाइल इंजीनियर- 4 पद
जूनियर इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर- 8 पद
असिस्टेंट इंजीनियर- 501 पद
असिस्टेंट डायरेक्टर ऑफ इंडस्ट्रियल सेफ्टी एंड हेल्थ- 18
जनरल फोरमैन- 7 पद
टेक्निकल असिस्टेंट- 11 पद

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
ऑटोमोबाइल इंजीनियर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ऑटोमोबाइल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री। जूनियर इलेक्ट्रिकल इंस्पेक्टर के पद के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिग्री। असिस्टेंट इंजीनियर के लिए इंजीनियरिंग में डिग्री और असिस्टेंट डायरेक्टर ऑफ इंडस्ट्रियल सेफ्टी एंड हेल्थ के पद के लिए मैकेनिकल इंजीनियरिंग, प्रोडक्शन इंजीनियरिंग या टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें?
आधिकारिक वेबसाइट http://www.tnpsc.gov.in या http://www.tnpscexams.in पर जाएं।
वन टाइम रजिस्ट्रेशन सिस्टम के माध्यम से खुद को पंजीकृत करें।
यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगइन करें।
आयोग की वेबसाइट पर अधिसूचित भर्ती के लिए Apply Now पर क्लिक करें।
उस पद के नाम का चयन करें जिसके लिए आवेदन करना चाहते हैं।




Source link