TN Board Plus One 11th Result 2020: सरकारी परीक्षा निदेशालय (DGE) तमिलनाडु आज शुक्रवार 31 जुलाई को राज्य प्लस-वन परीक्षा के रिजल्‍ट घोषित करने जा रहा है। परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र अपना रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर सुबह 9:30 बजे से चेक कर पाएंगे। राज्य के शिक्षा मंत्री के ए सेनगोट्टैयन ने जानकारी दी है कि जो उम्मीदवार कक्षा 12 के एग्‍जाम के लिए री-अपियर हुए हैं, उनका रिजल्‍ट भी साथ ही जारी किया जाएगा। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dge.tn.gov.in तथा tnresults.nic.in पर रिजल्‍ट जारी किए जाएंगे।

छात्रों को अपना TN +1 बोर्ड रिजल्ट 2020 चेक के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in पर जाना होगा। अब होम पेज पर दायें तरफ रिजल्ट का ऑप्शन दिखाई देगा। रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करें। रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद छात्र प्लस-वन बोर्ड रिजल्‍ट पर क्लिक करें। अब रिजल्ट पाने के लिए अपना रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर डालकर सबमिट करें। सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

परीक्षा को पास करने के लिए, उम्मीदवारों को सभी विषयों में 100 में से कम से कम 35 नंबर लाने होंगे। उन विषयों के लिए जिनमें थ्‍योरी के 70 नंबर हैं और प्रैक्टिकल के 30, उम्मीदवारों को थ्‍योरी में 15 और टोटल में 35 नंबर स्‍कोर करने होंगे।

सभी रजिस्‍टर्ड उम्मीदवार अपने रिजल्‍ट SMS के माध्यम से भी प्राप्त कर सकेंगे। इस वर्ष मार्च में आयोजित की गई राज्य प्लस-वन परीक्षा के लिए लगभग 9 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्‍टर्ड कराया था। हालांकि, COVID-19 के कारण लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण परीक्षाएं बीच में ही स्थगित कर दी गईं। हालांकि, बाद में बोर्ड को परीक्षाएं रद्द करनी पड़ीं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link