Teacher Recruitment 2022: पंजाब शिक्षा विभाग ने मास्टर कैडर के तहत विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट को फिर से आगे बढ़ा दिया है। जिन लोगों ने अभी तक ऑनलाइन आवेदन जमा नहीं किया हैं, उनके पास 20 अप्रैल 2022 तक आवेदन जमा करने का मौका है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

बता दें कि यह तीसरी बार है जब पंजाब शिक्षा विभाग ने Educationrecruitmentboard.com पर मास्टर कैडर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीखों को बढ़ाया है। इससे पहले बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट को 10 मार्च से बढ़ाकर 31 मार्च 2022 कर दिया था। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 4161 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

महत्वपूर्ण तिथियां
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 8 जनवरी 2022
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट: 20 अप्रैल 2022

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
मास्टर कैडर के पदों को लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बी.एड के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए। शैक्षिक योग्यता से संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

आवेदन कैसे करें ?
इच्छुक उम्मीदवार 8 जनवरी से 20 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदारों को आवेदन शुल्क चुकाना होगा। मास्टर कैडर बर्ती 2022 के लिए सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।




Source link