तान्या देओल बॉलीवुड स्टार बॉबी देओल की पत्नी और एक सफल बिजनेस वुमन हैं। तान्या देओल का जन्म 24 जनवरी को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। वह बिजनेस क्लास फैमिली से ताल्लुक रखती हैं क्योंकि उनके पिता देवेंद्र आहूजा 20th सेंचुरी फाइनेंस लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर थे और उनकी मां मार्लीन आहूजा भी एक बिजनेस वुमन हैं। उनका एक भाई विक्रम आहूजा और एक बहन मुनीशा है।

मुंबई के बांद्रा में स्थित ट्विंकल खन्ना के स्टोर ‘व्हाइट विंडो’ में उनके फर्नीचर और इंटीरियर डिजाइनिंग के सामान भी प्रदर्शित किए गए। 7 अक्टूबर, 2010 को, उन्होंने मुंबई में एचडीआईएल फैशन वीक के दूसरे दिन नताशा माधवानी, सोनाक्षी सिन्हा, महीप कपूर और आयशा टाकिया के साथ एक रैंप शेयर किया था। तान्या ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई से की और इसके बाद इंटीरियर डिजाइनिंग में डिप्लोमा किया है। वहीं बॉबी देओल ने अपनी स्कूली पढ़ाई जमनाबाई नरसी स्कूल मुम्बई महाराष्ट्र और अजमेर के ‘मायो कॉलेज’ से की है। उन्होंने मिठिबाई कॉलेज मुंबई से कॉमर्स में ग्रेजुएशन की है।

30 मई 1996 को, तान्या ने बॉलीवुड एक्टर बॉबी देओल से शादी कर ली। तान्या और बॉबी देओल के दो बेटे आर्यमन देओल और धरम देओल हैं। आर्यमन का जन्म सन 2000 में और धरम देओल का जन्म 2004 में हुआ था।

तान्या देओल एक इंटीरियर डिजाइनर हैं जो विशेष रूप से फर्नीचर डिजाइनिंग में काम करती हैं। शुरुआत में, उन्हेंने अपने घर के फर्नीचर को डिजाइन करना शुरू किया, लेकिन बाद में उन्होंने अपने खुद के फर्नीचर और घर की सजावट के सामान वाली ‘द गुड कंपनी’ शुरू की। इंटीरियर डिजाइनिंग से तान्या करोड़ों रुपए की कमाई करती हैं।

इंटीरियर डिजाइनिंग के अलावा, उन्होंने हिंदी फिल्म जुर्म ’(2005) और नन्हे जैसलमेर (2007) में एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में भी काम किया था। वहीं बॉबी के करियर की शुरुआत साल 1995 में फिल्म बरसात से हुई थी। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर के डेब्यू पुरुस्कार से भी सम्मानित किया गया था। उसके बाद उन्होंने सोल्जर जैसी फिल्मों में काम किया। बॉबी देओल ने रानी मुखर्जी के साथ बादल और ‘बिच्छू’ जैसी सुपरहिट फिल्में की हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link