तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कॉर्पोरेशन (TANGEDCO) या तमिलनाडु इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट tangedco.gov.in पर फील्ड असिस्टेंट के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया जारी है और 23 अप्रैल को समाप्त होगी। उम्मीदवार 28 अप्रैल तक फीस का भुगतान कर सकते हैं। सलेक्शन एक लिखित परीक्षा पर आधारित होगा। परीक्षा की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2,900 पद भरे जाने हैं। चयन होने पर, उम्मीदवारों को तीन महीने की ट्रेनिंग भी कराई जाएगी।

TANGEDCO भर्ती: आवेदक की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 30 साल है। एमबीसी / डीसी, बीसीओ, बीसीएम उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु 32 साल है और एससी, एसटी और निराश्रित महिलाओं के लिए ऊपरी आयु 35 साल है। आयु की गणना 1 जुलाई, 2019 से की जाएगी।
शिक्षा: उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई प्रमाण पत्र होना चाहिए और राज्य की आधिकारिक भाषा – तमिल में पर्याप्त ज्ञान होना चाहिए।

सैलरी की बात करें तो कैंडिडेट्स को सैलरी 18,800 रुपए से लेकर 59,900 रुपए महीने तक होगी। परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न तीन भागों में विभाजित होंगे। उम्मीदवारों को इसे ऑफलाइन मोड में हल करना होगा। पार्ट I और II में 20 सवाल होंगे जबकि पार्ट III में 60 सवाल होंगे। प्रत्येक लिखित उत्तर के लिए एक नंबर मिलेगा और गलत उत्तर के लिए एक तिहाई नंबर काट लिया जाएगा।

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link