Railway Recruitment 2022: दक्षिण पश्चिम रेलवे (SWR) ने जनरल डिपार्टमेंटल कॉम्पिटेटिव एग्जाम (GDCE) के माध्यम से जूनियर ट्रांसलेटर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। योग्य उम्मीदवार SWR Junior Translator Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrchubli.in 22 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Railway Job 2022: किसके लिए कितने पद?
नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर ट्रांसलेटर (राजभाषा असिस्टेंट) के कुल 7 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 1 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 2 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 2 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद शामिल हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत सैलरी दी जाएगी।

Railway Vacancy 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता
दक्षिण पश्चिम रेलवे में जूनियर ट्रांसलेटर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए। साथ ही ट्रांसलेशन में डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए अधिकतम आयु 42 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Railway Bharti 2022: इस आधार पर होगा चयन
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा, ट्रांसलेशन टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार Railway Junior Translator Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट rrchubli.in पर 22 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link