सोशल मीडिया पर इन दिनों देओल परिवार खूब चर्चा में है। धर्मेंद्र और सनी देओल किसान आंदोलन के पक्ष में बात कर रहे हैं। जबकि हेमा मालिनी दूसरे खेमे में नजर आ रही हैं। मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने विपक्ष पर किसानों को भ्रमित करने का आरोप लगाया है। इसी बीच, लाइम लाइट से दूर रहने वाली सनी देओल की पत्नी पूजा देओल अचनाक सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटौर रही हैं। सनी देओल, उनकी पत्नी पूजा और उनके दो बेटों- करण और राजवीर की एक पुरानी फेमिली फोटो सामने आई है। पूजा, सोशल मीडिया से दूर रहती ही हैं, इसके अलावा वे अवॉर्ड फंक्शन या अन्य प्रोग्राम भी कम ही अटेंड करती हैं। शायद इसीलिए बहुत कम लोग उनके बारे में जानते हैं। चलिए आज हम आपको उनकी एजुकेशन के साथ-साथ कुछ बातें भी बताते हैं।

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की पत्नी का नाम पूजा है। पूजा आधी ब्रिटिश और आधी इंडियन हैं। सनी देओल और पूजा की शादी साल 1984 में हुई थी। हालांकि, दोनों की शादी की बात 6 साल बाद यानी 1990 में मीडिया में लीक हुई थी। दोनों की मुलाकात लंदन में हुई थी। सनी उस वक्त एक फिल्म की शूटिंग के लिए लंदन में थे। सनी देओल और पूजा के दो बेटे हैं।

हाल ही में, सनी देओल और उनकी पत्नी पूजा देओल की एक पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में उनके दोनों बेटे राजवीर और करण देओल नजर आ रहे हैं। यह फेमिली फोटो सनी देओल ने अपने ऑफिशियल इंस्टग्राम अकाउंट पर शेयर की है। थ्रोबैक फोटो में परिवार को कैमरे के लिए मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है। इससे पहले, पूजा देओल को आखिरी बार सार्वजनिक रूप से उनके बेटे करण देओल की पहली फिल्म ‘पल पल दिल के पास’ की स्क्रीनिंग के दौरान सितंबर 2019 में देखा गया था।

पूजा देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को एक हिंदू परिवार में हुआ था। वह बहुत प्रतिभाशाली और खूबसूरत लेखिका हैं। उसका सपना लेखक बनने का था। वह बचपन से ही लेखन करना पसंद करती हैं, इसलिए उन्होंने प्रोफेशन के तौर पर लिखने का विकल्प चुना है। यहां तक कि मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म ‘अपने’ सीक्वल भी पूजा देओल ने लिखा है। जिसमें देओल परिवार की तीनों जनरेशन नजर आने वाली हैं। सीक्वल की घोषणा नवंबर 2020 में खुद धर्मेंद्र ने की थी।

वहीं अगर पूजा देओल की पढ़ाई की अगर बात करें तो उन्होंने अपनी स्कूलिंग यूनिटिड किंगडम से की है। इसके बाद यहीं से उन्होंने ग्रेजुएशन भी की है। पूजा ने आर्ट्स में ग्रेजुएशन कंप्लीट की है। उनके पिता भारतीय हैं लेकिन उनकी माता यूके से हैं। कम ही लोग जानते होंगे कि पूजा का दूसरा नाम Lynda भी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link