करण देओल प्रतिष्ठित देओल परिवार से हैं। वह बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल के बेटे हैं और बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के पोते। उनके परिवार के सदस्य और करीबी दोस्त उन्हें रॉकी कहते हैं। करण खुद भी एक एक्टर हैं। उनकी पहली फिल्म पल पल दिल के पास है।

करण देओल उर्फ रॉकी का जन्म 27 नवंबर, 1990 को बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सनी के यहां हुआ था, उनकी मां पूजा देओल एक हाउस वाइफ हैं और उनके एक छोटे भाई राजवीर देओल हैं। करण के दादा महान एक्टर धर्मेंद्र हैं, और उनके चाचा बॉबी देओल और अभय देओल भी बॉलीवुड के प्रसिद्ध एक्टर हैं। करण देओल ने अपने पिता और दादा की तरह हमेशा एक्टर बनने के बारे में सोचते थे। लेकिन उनके माता पिता उनकी शिक्षा को लेकर भी गंभीर थे।

करण देओल ने अपनी स्कूली शिक्षा इकोल मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल, जुहू, मुंबई से की है। करण देओल ने अपनी डेब्यू फिल्म पल पल दिल के पास रिलीज होने से पहले उन्होंने बताया था कि लोग उन्हें सनी देओल का बेटा होने के कारण मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया करते थे।

पढ़ाई पूरी करने के बाद और उन्होंने अपने होम प्रोडक्शन हाउस, विजयता फिल्म्स के तहत विभिन्न प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू किया। 2013 में, करण ने यमला पगला दीवाना 2 के असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया, जिसमें उनके पिता सनी देओल, दादा धर्मेंद्र और चाचा बॉबी देओल थे। अपने एक्टिंग में सुधार के लिए उन्होंने राहुल रवैल एक्टिंग स्कूल को ज्वाइन किया।

2017 में, उन्होंने अपनी पहली फिल्म पल पल दिल के पास की शूटिंग शुरू की थी जो सनी देओल द्वारा निर्देशित और निर्मित है। यह फिल्म 2019 में रिलीज हुई।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link