Sub Inspector Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए।

Sub Inspector Recruitment 2021: कर्नाटक स्टेट पुलिस (KSP) ने सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से पुलिस विभाग में स्पेशल रिजर्व सब इंस्पेक्टर के कुल 70 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार KSP SI Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ksponline.co.in पर 18 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है।

सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 26 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा सब इंस्पेक्टर के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास यूजीसी या समकक्ष द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Teacher Recruitment 2021: शिक्षक के 11 हज़ार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख से कर सकेंगे आवेदन

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए पुरुष उम्मीदवार की न्यूनतम लंबाई 170 सेमी और महिला उम्मीदवार के 158 सेमी होनी चाहिए। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट / फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 दिसंबर 2021 से शुरू की जा चुकी है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में ग्रुप सी पदों पर नौकरी का मौका, 10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

सभी इच्छुक उम्मीदवार Karnataka Police SI Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ksponline.co.in पर 18 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपए जमा करना होगा। जबकि, एससी / एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।


Source link