SSC Selection Post Exam Phase VII Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) आज Selection Post Examination (Phase VII) का रिजल्ट जारी कर सकता है। अस्थायी परिणाम की तारीख हाल ही में आयोग द्वारा अधिसूचित की गई थी। Selection Post Examination का मैट्रिक, उच्चतर माध्यमिक स्तर, और स्नातक स्तर के लिए जारी किया जाएगा। 1,300 से अधिक पदों के लिए चयन पद (चरण VII) भर्ती की घोषणा पिछले साल अगस्त में की गई थी। चयन पद चरण VII के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा 14 अक्टूबर से 18 अक्टूबर, 2019 तक आयोजित की गई थी। आयोग ने इसके लिए अस्थायी उत्तर कुंजी जारी की थी।

चयन पदों के लिए, मैट्रिक, उच्च माध्यमिक और स्नातक स्तर और उससे ऊपर के स्तरों के लिए अलग से परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा एक घंटे की थी। हर सवाल 2 नंबर का था, जबकि हर गलत उत्तर के लिए 0.5 नंबर काटे जाएंगे। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में आए उम्मीदवारों के नंबर आयोग द्वारा प्रकाशित सूत्र का उपयोग करके सामान्य किए जाएंगे।

वे पद जो टाइपिंग / डेटा एंट्री / कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट आदि जैसे स्किल टेस्ट की आवश्यकता होती है, स्किल टेस्ट क्वालिफाइंग नेचर का होगा। प्रत्येक परीक्षा में पास होने के मानक आयोग द्वारा सेट किए गए हैं। कैटेगरी वाइज पदों और उम्मीदवारों की कैटेगरी वाइज संख्या को ध्यान में रखते हुए इसे निर्धारित किया जाएगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ‘ssc.nic.in’ से अपना परिणाम देख सकेंगे। इस बीच, आयोग द्वारा जनवरी में चयन पद परीक्षा चरण आठवीं को नोटिफाई करने की उम्मीद थी, लेकिन भर्ती अभी तक नोटिफाई नहीं की गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link