SSC MTS Tier 2 Exam Result 2019-20: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission, SSC) ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ (SSC MTS) भर्ती 2019 के लिए पेपर-2 के एग्जाम रिजल्ट जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार पेपर-1 के बाद पेपर 2 की परीक्षा में शामिल हुए थे वे अब अपना रिजल्ट ssc.nic.in पर जाकर देख सकते हैं। SSC MTS पेपर 2 परीक्षा 26 नवंबर, 2019 को आयोजित की गई थी। देश भर से 96478 उम्मीदवार इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे। इनमें से जो उम्मीदवार एसएससी एमटीएस 2019 पेपर 2 में पास हुए हैं, वे सभी उम्मीदवार जो SSC MTS 2019 पेपर 2 में पास हुए हैं, वे भारत सरकार के अलग-अलग राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में विभिन्न मंत्रालयों / विभागों / कार्यालयों में ग्रुप ‘C’ नॉन गैजेटिड, गैर-मंत्रिस्तरीय पद के लिए दस्तावेज सत्यापन (document verification, DV) राउंड में शामिल हो सकते हैं।

दरअसल, नौकरियों की दो श्रेणियों के लिए अलग से कट-ऑफ जारी की गई है। पहली कैटेगरी में जो आयु समूह 18-25 के लिए है, कुल 17,004 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। दूसरी कैटेगरी या आयु वर्ग 18-17 में, कुल 3,898 उम्मीदवारों का चयन किया गया है।

पेपर- 2 में क्वालीफाइंग या कट-ऑफ अंक 20 अंकों के रूप में तय किए गए हैं, UR श्रेणी के लिए 40% और अन्य आरक्षित श्रेणियों के लिए 17.5 अंक यानी 35%। SSC ने MTS पेपर 1 परीक्षा 2 से 22 अगस्त तक आयोजित की थी और परिणाम 5 नवंबर को घोषित किया गया था।

Online SSC MTS Tier 2 Exam Result 2019-20: चेक करने का तरीका

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
चरण 2: अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग कर लॉग-इन करें।
चरण 3: SSC MTS परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
चरण 4: आपका एसएससी एमटीएस पेपर 2 परिणाम स्क्रीन पर खुलेगा।
चरण 5: इसे डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट ले लें।

बता दें कि, मेरिट सूची जारी कर दी गई है, उम्मीदवारों के व्यक्तिगत स्कोर को वेबसाइट ssc.nic.in पर 5 नवंबर को अपलोड किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को आयोग के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज़ सत्यापन के लिए प्रवेश प्रमाण पत्र क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा अपनी वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link