SSC MTS Notification 2022: कर्मचारी चयन आयोग ने मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्तियों (SSC MTS Notification 2022) के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के जरिए 30अप्रैल 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए एमटीएस और हवलदार सहित विभिन्न पदों के कुल 3 हजार से अधिक रिक्तियों पर भर्तियां होनी है। आवेदन की प्रक्रिया 22 मार्च 2022 से शुरू हो गई है।

SSC MTS Recruitment 2022 Eligibility Criteria: शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

SSC MTS Recruitment 2022 Age Limit: आयु सीमा
आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष होनी चाहिए। वहीं कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु 27 वर्ष भी है। अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को 5 वर्ष की छूट दी गई है।

एसएससी एमटीएस भर्ती 2022: आवेदन फीस
सामान्य और ओबीसी वर्ग के आवेदकों को 100 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन फीस में छूट दी गई है।

SSC MTS Recruitment 2022 Selection Process: चयन प्रक्रिया
अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा दो चरणों में होगी। पेपर1 और पेपर 2। पेपर 1 में सफल अभ्यर्थी पेपर 2 के लिए योग्य होंगे।

SSC MTS Recruitment 2022 How to Apply: ऐसे करें आवेदन
1.सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
2.होम पेज पर दिए गए Login में जाएं और मांगी गई जानकारी को दर्ज कर रजिस्ट्रेशन करें।
3.अब फिर से होम पेज पर वापस आएं।
4.यहां रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉग इन करें।
5.मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करें।
6.आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट पर क्लिक करें।

SSC MTS Recruitment 2022 Important Dates: इन महत्वपूर्ण तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 22 मार्च 2022
आवेदन की अंतिम तिथि – 30अप्रैल 2022




Source link