SSC JHT Junior Hindi Translator Tier 1 Exam 2020 Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग (SSC), सेंट्रल रीजन और अन्य रीजन ने जूनियर हिंदी अनुवादक, जूनियर अनुवादक और सीनियर हिंदी अनुवादक भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन परीक्षा 2020 टियर-1 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों की भर्ती के लिए आवेदन किया था वे ssc की आधिकारिक वेबसाइट ssc-cr.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सेंट्रल रीजन के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक https://ssc-cr.org/jht_2020_1608.php?proceed=yes और अन्य रीजन के लिए https://ssc-cr.org/jht_2020_1608.php डायरेक्ट लिंक पर जाकर भी पेपर-1 का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एसएससी दक्षिणी क्षेत्र ने परीक्षा के लिए एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने का लिंक एक्टिवेट कर दिया है।

SSC जूनियर ट्रांसलेटर, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर पद पर भर्ती के लिए पेपर-1 की परीक्षा 19 नवंबर 2020 को आयोजित की जाएगी। जिसके एडमिट कार्ड 13 दिन पहले जारी कर दिए गए हैं। जबकि पेपर-2 की परीक्षा अगले साल 31 जनवरी 2021 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा, कुल 283 एसएससी JHT/SHT/HT आयोजित की जा रही है। जिसके लिए 29 जून से 25 जुलाई 2020 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

NTA UGC NET Result 2020 Live Updates: Check Here

SSC JHT एग्जाम पैटर्न: प्रश्नों को भाषा और साहित्य की समझ, शब्दों, वाक्यांशों और मुहावरों का सही उपयोग और भाषाओं को सही, प्रभावी ढंग से लिखने की क्षमता का परीक्षण करने के लिए डिज़ाइन किया जाएगा। प्रश्न डिग्री स्तर के होंगे। पेपर-1 में प्रत्येक गलत उत्तर पर 0.25 अंकों की नेगेटिव मार्किंग होगी। पेपर-1 में कुल 200 प्रश्न पूछे जाएंगे, प्रत्येक प्रश्न 1 नंबर का होगा और पेपर पूरा करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। पेपर-1 में जनरल हिंदी के 100 प्रश्न और जनरल अंग्रेजी के 100 प्रश्न पूछे जाएंगे।

Sarkari Result 2020, Naukri-Jobs Live Updates: Check Here

बता दें कि, परीक्षा के बाद पेपर की आंसर शीट की उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर जारी की जाएगी और उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां दर्ज करने का मौका मिलेगा। सभी प्राप्त आपत्तियों पर विचार करने के बाद SSC JHT रिजल्ट की घोषणा करेगा। एसएससी जेएचटी पेपर 1 में क्वॉलीफाई होने वाले उम्मीदवारों को एसएससी जेएचटी पेपर 2 के लिए बुलाया जाएगा जो 200 अंकों का वर्णनात्मक प्रकार का पेपर (अनुवाद और निबंध) है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link