SSC JE Final Result 2020: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों में इस परीक्षा में भाग लिया था, वह अब आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से अपना परिणाम देख सकते हैं।

SSC JE Exam 2020: इतने उम्मीदवार सफल
आयोग द्वारा जूनियर इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए दूसरे पेपर का परिणाम 25 फरवरी 2022 को घोषित किया गया था। जिसके अनुसार सिविल इंजीनियरिंग में 1294 और इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल इंजीनियरिंग में 571 उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए सफल घोषित किया गया था। इसके बाद जूनियर इंजीनियर पदों पर नियुक्ति के लिए 800 उम्मीदवारों को चयनित किया गया। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

How to download SSC Junior Engineer Final Result 2020

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2: फिर होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट के टैब पर जाएं और JE पर क्लिक करें।

स्टेप 3: इसके बाद ‘Junior Engineer (Civil, Mechanical, Electrical and Quantity Surveying & Contracts) Examination, 2020 (Final Result): List of candidates in Roll No. order recommended for appointment’ के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: अब आपके सामने एक पीडीएफ खुल जाएगा। आप इस पीडीएफ में अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

SSC JE Marks: जल्द जारी होगा स्कोरकार्ड
आयोग द्वारा सभी उम्मीदवारों के अंक 31 मई 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। इस रिजल्ट को रजिस्टर्ड आईडी और पासवर्ड के माध्यम से 20 जून 2022 तक देखा जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।




Source link