उम्मीदवारों को जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, सामान्य ज्ञान और सामान्य जागरूकता, प्रारंभिक गणित और भाषा यानी अंग्रेजी / हिंदी से सवाल दिए जाएंगे।

SSC GD Constable Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग ने मध्य क्षेत्र और पश्चिमी क्षेत्र के आवेदकों के लिए क्रमशः ssc-cr.org और sscwr.net पर कॉन्स्टेबल जीडी एडमिट कार्ड जारी किए हैं। आयोग ने sscnr.nic.in, sscsr.gov.in और sscer.org resp पर NR, SR और ER पर एप्लीकेशन लिंक भी एक्टिव कर दिया है। SSC GD कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स के संबंधित क्षेत्रीय एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल से लॉगिन करना होगा।

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) देश भर में एसएससी क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जीडी कांस्टेबल और राइफलमैन (जीडी) पदों के लिए एक महीने की अवधि के लिए यानी 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल रजिस्ट्रेशन की तारीख – 17 जुलाई से 31 अगस्त 2021
एसएससी जीडी कांस्टेबल एग्जाम की तारीख – 16 नवंबर से 15 दिसंबर 2021
एसएससी जीडी कांस्टेबल एडमिट कार्ड की तारीख – सेंट्रल रीजन और वेस्टर्न रीजन के एडमिट कार्ड वेबसाइट पर मौजूद
एसएससी जीडी कांस्टेबल आंसर की की तारीख – जनवरी 2022

SSC GD Constable Exam Pattern 2021
उम्मीदवारों को जनरल इंटेलिजेंस और रीजनिंग, सामान्य ज्ञान और सामान्य जागरूकता, प्रारंभिक गणित और भाषा यानी अंग्रेजी / हिंदी से सवाल दिए जाएंगे।
प्रत्येक सेक्शन में 25 नंबर के 25 सवाल होंगे।
परीक्षा की कुल अवधि 1 घंटा 30 मिनट है।
एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा 2021 के पासिंग मार्क्स की बात करें तो उम्मीदवार सामान्य और भूतपूर्व सैनिकों से संबंधित हैं और उन्हें 35% नंबर प्राप्त करने होंगे और एससी / एसटी / ओबीसी से 33% नंबर लाने होंगे।
आंसर की जनवरी 2022 में जारी होने की उम्मीद है और आपत्तियां भी 100 रुपए के भुगतान के साथ आमंत्रित की जाएंगी।

SBI Admit Card 2021: भारतीय स्टेट बैंक ने इस एग्जाम के लिए जारी किए एडमिट कार्ड, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2021
जो कैंडिडेट्स लिखित परीक्षा में पास होंगे आयोग उन उम्मीदवारों की एक लिस्ट तैयार करेगा और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) के लिए बुलाया जाएगा।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) और असम राइफल्स में कुल 25,271 पदों को भरा जाना है।

India Post Recruitment 2021: भारतीय डाक ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, इतने पदों पर होगी भर्ती

एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने के ये हैं डायरेक्ट लिंक
SSC NR GD Constable Application Status 2021- sscnr.nic.in/newlook/Status_GDConstable_AssamRifles_Exam_2021/Instructions.aspx
SSC SR GD Constable Application Status 2021- sscsr.gov.in/CONSTABLES-2021-EXAMINATION-APPLICATION-STATUS-GET.htm
SSC ER GD Constable Application Status 2021- 117.247.74.231/cgd2021kyr/KYR/kyr.php


Source link