SSC GD Constable 2018 Final Result & Marks 2021: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission या SSC) ने कांस्टेबल जनरल ड्यूटी (GD) की भर्ती के लिए अंतिम परिणाम जारी करने के बाद, मार्क्स भी जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार, असम राइफल्स में CAPF, NIA, SSF और राइफलमैन कांस्टेबल जीडी की भर्ती परीक्षा में क्वॉलीफाई हुए थे वे अब एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना फाइनल रिजल्ट चेक कर सकते हैं। एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती 2018 के अंतिम परिणाम चेक करने के लिए उम्मीदवारों को लॉग-इन क्रेडेंशियल्स की जरूरत पड़ेगी।

दरअसल, कर्मचारी चयन आयोग ने असम राइफल्स में CAPF, NIA, SSF और राइफलमैन कांस्टेबल जीडी की भर्ती परीक्षा अधिसूचना 2018 में जारी की गई थी। आयोग ने 21 और 28 जनवरी, 2021 को एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम घोषित किए थे। उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर अपने व्यक्तिगत अंकों की जांच कर सकते हैं। मार्क्स चेक करने के लिए अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड का इस्तेमाल करें। यह सुविधा एक महीने यानी 5 फरवरी से 6 मार्च तक के लिए उपलब्ध रहेगी।

SSC Constable GD 2018 Final Result & Marks: यहां देखें कैसे करें चेक

चरण 1: ऊपर दी गई आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
चरण 2: परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें।
चरण 4: डैशबोर्ड पर, मार्क्स लिंक पर क्लिक करें।
चरण 5: मार्कशीट स्क्रीन पर खुल जाएगी।
चरण 6: इसे डाउनलोड करें और आगे के लिए एक प्रिंट आउट कॉपी अपने पास रख लें।

बता दें कि, भर्ती प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBE), शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET), शारीरिक मानक परीक्षण (PST) और चिकित्सा परीक्षा शामिल है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 54,953 रिक्त पद भरे जाएंगे। चयनित उम्मीदवारों को 21,700 रुपये – 69,100 रुपये की सीमा में वेतन मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link