कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस, सब इंस्पेक्टर, सीएपीएफ और सीआईएसएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा का रिजल्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर घोषित कर दिया है। 4541 पदों के लिए कुल 7251 उम्मीदवारों को चुना गया है। इसके अलावा, आयोग के अनुसार विभिन्न अदालती मामलों के कारण 35 उम्मीदवारों का रिजल्ट रोक दिया गया है। टेस्ट के लिए क्वालीफाई करने वालों को अब मेडिकल परीक्षा देनी होगी। उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त व्यक्तिगत अंक और मेडिकल परीक्षा की तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी।

कुल 4750 अभ्यर्थी पेपर- II के लिए उपस्थित होने के योग्य थे, आयोग द्वारा 33 अतिरिक्त उम्मीदवारों को विभिन्न अदालतों के निर्देश पर अनुमति दी गई थी। पेपर II 27 सितंबर, 2019 को आयोजित किया गया था। कुल 4783 कैंडिडेट्स में से 4541 उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। अंत में सीएपीएफ में एसआई (जीडी) पद के लिए चयनित उम्मीदवार और दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर उम्मीदवारों को वेतनमान 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये मिलेगा। CISF में सहायक उप-निरीक्षक के पद के लिए, उम्मीदवारों को नए नोटिफिकेशन के अनुसार वेतनमान 29,200 रुपये से 92,300 रुपये तक मिलेगा।

SSC CPO, SI Delhi Police, CAPF, ASI in CISF paper-II 2018 result: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर आपको रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा उसपर क्लिक करें। अब आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी। इस फाइल में उन सभी कैंडिडेट्स के नंबर दिए गए हैं जिनको सलेक्ट किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link