SSC CHSL Tier-I 2019 Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपनी क्षेत्रीय वेबसाइटों पर संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तर परीक्षा (CHSLE) 2019 के Tier-I एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। साउथ रीजन की वेबसाइट sscsr.gov.in पर परीक्षा तिथि, समय और स्थान की जाँच करने के लिए लिंक लाइव हो गया है और अन्य वेबसाइट पर भी जल्द ही लिंक लाइव हो जाएगा। SSC पूरे भारत में 12 अक्टूबर से CHSL टियर- I 2019 परीक्षा आयोजित करेगा।

परीक्षा के माध्यम से, उम्मीदवारों को लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक, डाक सहायक, सॉर्टिंग असिस्‍टेंट और डेटा एंट्री ऑपरेटर के पदों के लिए चुना जाएगा। LDC के अलावा सभी पदों के लिए वेतन 81,100 रुपये तक है। LDC और JSA के लिए मासिक वेतन 63,200 रुपये तक होगा। इन पदों के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को टियर- I परीक्षा, वर्णनात्मक पेपर या टियर- II और स्किल टेस्ट या टाइपिंग टेस्ट पास करना होगा।

SSC CHSL Tier-I 2019 Admit Card: कैसे डाउनलोड करें
चरण 1: अपने अनुसार रीजनल वेबसाइट पर जाएँ।
चरण 2: अब होमपेज पर एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें।
चरण 4: एडमिट कार्ड दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें।

टियर- I परीक्षा में केवल वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी दोनों में सेट किए जाएंगे। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.50 अंक की नेगे‍टिव मार्किंग लागू रहेगी। परीक्षा को विभिन्न वर्गों में विभाजित किया जाएगा जैसे अंग्रेजी भाषा, सामान्य बुद्धि, मात्रात्मक योग्यता, सामान्य जागरूकता। प्रत्येक खंड में 25 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न दो अंकों का होगा। छात्रों को परीक्षा को हल करने के लिए एक घंटे का समय मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link