SSC CHSL Tier-1 Result with Marks 2021, Tier 2 Exam Date & Admit Card: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) (SSC CHSL Tier-1) स्तर (टियर -1) परीक्षा 2019 परिणाम घोषित करने के बाद, जल्द ही सभी उम्मीदवारों के मार्क्स जारी करने जा रहा है। आयोग उन उम्मीदवारों के मार्क्स जारी करेगा, जो 17 से 19 मार्च 2020 और 12 अक्टूबर से 26 अक्टूबर 2020 तक आयोजित हुई परीक्षा में शामिल हुए थे। उम्मीदवारों के मार्क्स एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जाएगा। SSC CHSL टीयर-1 का रिजल्ट 15 जनवरी 2021 को SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया था। उम्मीदवार अपने पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके अपने स्कोर की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों के लिए एसएससी सीएचएसएल 2019 मार्क्स का डायरेक्ट लिंक भी एक्टिव हो जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, योग्य / गैर-योग्य उम्मीदवारों के मार्क्स 19 जनवरी 2021 को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाने थे। इसलिए अब किसी भी समय मार्क्स रिलीज होने की उम्मीद की जा सकती है। SSC CHSL मार्क्स लिंक 18 फरवरी 2021 तक उपलब्ध होगा। आयोग इसके बाद, अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा की SSC CHSL Final Answer Key भी जारी करेगा। SSC फाइनल उत्तर कुंजी 21 जनवरी 2021 को अपलोड की जा सकती है और 20 फरवरी 2021 तक उपलब्ध होगी।

SSC CHSL Tier 2 Exam Date & Admit Card: एसएससी सीएचएसएल टियर 1 परीक्षा में योग्य सभी उम्मीदवार अब टीयर 2 देंगे, जो 14 फरवरी 2021 को आयोजित किया जाना है। एसएससी सीएचएसएल टियर 2 का आयोजन ऑफलाइन मोड में किया जाएगा। जिसमें निबंध लेखन और पत्र / आवेदन लेखन पर प्रश्न होंगे। परीक्षा के कुल अंक 100 हैं और उम्मीदवारों को परीक्षा पूरी करने के लिए 1 घंटे का समय दिया जाएगा। टीयर 2 के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा के आयोजन से लगभग 7 दिन पहले संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइटों पर अपलोड किए जाएंगे।

SSC CHSL Skill Test or Typing test: एसएससी सीएचएसएल टियर-1 और 2 को क्लियर करने वाले उम्मीदवारों को LDC / JSA, पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट और DEO के पद के लिए स्किल टेस्ट या टाइपिंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन दस्तावेज़ सत्यापन के आधार पर किया जाएगा।

बता दें कि, भारत सरकार के कार्यालय और उनके संलग्न और अधीनस्थ कार्यालय में विभिन्न मिनिस्ट्रीज / डिपार्टमेंट्स के तहत लोअर डिविजनल क्लर्क (LDC) / जूनियर सेक्रेटरी असिस्टेंट (JSA), पोस्टल असिस्टेंट (PA) / सॉर्टिंग असिस्टेंट (SA) और डेटा एंट्री ऑपरेटर्स (DEO) पदों के लिए 4726 रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link