कर्मचारी चयन आयोग (SSC) संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तर के परीक्षा केंद्र को संशोधित करने के लिए एक लिंक एक्टिवेट कर दिया है। जो उम्मीदवार अपने सीएचएसएल परीक्षा केंद्र को बदलना चाहते हैं, वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in पर जाकर बदल सकते हैं। कैंडिडेट्स आज यानी 17 सितंबर से अपना परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं। परीक्षा केंद्र बदलने की आखिरी तारीख 20 सितंबर है। उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड से लॉगिन करके परीक्षा केंद्र बदल सकते हैं।

इस संबंध में जारी नोटिस में लिखा गया है, ” संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तर की परीक्षा, 2019 के शेष उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्रों को 18-09-2020 से 20-09-2020 तक आयोग की वेबसाइट (https://ssc.nic.in) पर पंजीकरण संख्या और पासवर्ड की मदद से संशोधित कर सकते हैं। परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प 18-09-2020 से लेटेस्ट नोटिफिकेशन के टैब के तहत उम्मीदवारों के डैशबोर्ड में उपलब्ध होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे केंद्र के परिवर्तन के लिए डैशबोर्ड में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और उनका पालन करें।”

Sarkari Naukri Job Notification 2020 LIVE Updates: Check Here

SSC CHSL के बाद अन्य चार भर्ती परीक्षाओं ( CGL, JE, Steno और Selection Posts VII ) के अभ्यर्थियों को अपने परीक्षा केंद्र में बदलाव करने का मौका मिलेगा। चार भर्ती परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र बदलने का कार्यक्रम बाद में जारी होगा। अक्टूबर के महीने में एसएससी उन बचे हुए उम्मीदवारों के लिए परीक्षाएं आयोजित करेगा, जो कोरोना वायरस महामारी के चलते सीएचएसएल परीक्षा में उपस्थित नहीं हो पाए थे। ये परीक्षाएं 12 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक आयोजित की जाएंगी। जूनियर इंजीनियर के पद पर सेलेक्शन के लिए परीक्षाएं 27 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक आयोजित की जाएंगी।

RRB NTPC Admit Card, Exam Date 2020 Latest Update: Check Here

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो








Source link