COVID-19 महामारी की स्थिति को देखते हुए, कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अपने परीक्षा केंद्रों को बदलने के लिए संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10 + 2) स्तरीय परीक्षा (CHSL 2018) स्किल टेस्ट में बैठने वाले उम्मीदवारों को अनुमति देने का निर्णय लिया है। परीक्षा केंद्रों को बदलने के लिए ऑनलाइन विंडो 29 अक्टूबर को सक्रिय हो जाएगी, और उम्मीदवार 1 नवंबर तक ही कर सकते हैं। स्किल टेस्ट 26 नवंबर को आयोजित की जानी है। एसएससी के अनुसार, “उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट – ssc.nic.in पर अपने ‘रजिस्ट्रेशन नंबर’ और ‘पासवर्ड’ के माध्यम से लॉगिन करना जरूरी है। परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प अभ्यर्थियों के डैशबोर्ड पर लेटेस्ट नोटिफिकेशन टैब के तहत उपलब्ध होगा। ”

आयोग ने उम्मीदवारों को सलाह भी दी है कि वे केंद्र बदलने से पहले निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें। चूंकि एक महामारी के बीच परीक्षा आयोजित की जा रही है, इसलिए आधिकारिक सूचना के माध्यम से उम्मीदवारों को विशेष निर्देश दिए जाते हैं। परीक्षा के लिए, उम्मीदवारों का कोई बायोमेट्रिक रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाएगा, हालांकि, उम्मीदवारों के अंगूठे का निशान अनिवार्य रूप से आयोग की प्रतियों और अटेंडेंस सीट पर लिया जाएगा।

योग्य उम्मीदवारों का चयन लोअर डिवीजन क्लर्क, जूनियर सचिवालय सहायक, डाक सहायक, छंटाई सहायक और डेटा एंट्री ऑपरेटर के पदों के लिए किया जाएगा। एलडीसी के अलावा सभी पदों के लिए वेतन 81,100 रुपये तक है। आधिकारिक सूचना के अनुसार, एलडीसी और जेएसए के लिए मासिक वेतन 63,200 रुपये तक होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link