SSC CGL Tier 1 Admit Card 2019-2020 Exam Date: SSC CGL भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों का पहले चरण की परीक्षा के लिए इंतजार जल्‍द खत्‍म होने वाला है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) अगले माह फरवरी में कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने वाला है। फिलहाल यह उम्‍मीद है कि‍ SSC CGL परीक्षा 02 मार्च से 11 मार्च तक आयोजित की जाएगी।

SSC ने अक्टूबर में CGL भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी और नवंबर में रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया में उम्‍मीदवारों ने भाग लिया। बीते वर्षों की आयोग की परीक्षाओं को ध्‍यान में रखते हुए यह माना जा सकता है कि आयोग उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने की व्यवस्था करने के लिए पर्याप्त समय देगा, जिसके लिए परीक्षा के प्रवेश पत्र फरवरी में जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर उपलब्ध होंगे।

एडमिट कार्ड SSC CGL 2019 के लिए जारी कीए जा रहे हैं। SSC CGL 2020 भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 15 सितंबर को जारी किया जाएगा। इस परीक्षा के माध्यम से आयोग ऑडिट ऑफिसर, असिस्टेंट अकाउंट्स ऑफिसर, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स, सहायक प्रवर्तन अधिकारी, कनिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी, लेखा परीक्षक आदि जैसे विभिन्न ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ पदों पर नियुक्ति के लिए उम्मीदवारों का चयन करता है।

SSC CGL चयन, कंप्यूटर आधारित परीक्षण, डिस्क्रिप्टिव पेपर और स्किल टेस्‍ट पर आधारित होगा। कंप्यूटर आधारित परीक्षा, जो मार्च में आयोजित की जानी है, दो स्तरों पर आयोजित की जाएगा और इनमें उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता का आकलन किया जाएगा। प्रश्नों का कठिनाई स्तर मैट्रिक स्तर से लेकर स्नातक स्तर तक है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link