कर्मचारी चयन आयोग ने टेक्सटाइल डिजाइनर, सीनियर कंजर्वेशन असिसटेंट के पदों के लिए आने वाले उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी की है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आयोग ने सीनियर कंजर्वेशन असिसटेंट के पद को रद्द कर दिया और टेक्सटाइल डिजाइनर के पदों को भी कम कर दिया है। टेक्सटाइल डिज़ाइनर के पदों की संख्या को घटाकर 4 कर दिया गया है। पहले यह 10 थी। इसके द्वारा उन सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है, जिन्होंने पोस्ट कैटेगरी के लिए आवेदन किया है। संख्या एनआर 14619, पद का नाम – टेक्सटाइल डिजाइनर के पदों की संख्या 10 (UR – 06, OBC-01, SC-01, ST-01, EWS-01) से घटाकर 04 (UR-03, SC-01) कर दिया गया है। उपयोगकर्ता विभाग, बुनकर सेवा केंद्र (उत्तर क्षेत्र) में टेक्सटाइल डिजाइनर के 06 पदों को समाप्त कर दिया गया है।

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि “प्रशासनिक कारणों से सीनियर कंजर्वेशन असिसटेंट का पद भी रद्द कर दिया गया है। यह उन सभी उम्मीदवारों को सूचित किया गया है, जिन्होंने पोस्ट कैटेगरी के लिए आवेदन किया है। संख्या NR11019, पद का नाम – सीनियर कंजर्वेशन असिसटेंट, इस पद को प्रशासनिक कारणों से इस पद को रद्द कर दिया गया है।

SSC CHSL 2019: परीक्षा पैटर्न की चेक करें
संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर (CHSL) 2019 का आयोजन 16 से 27 मार्च, 2020 तक किया जाना है। उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के तीन चरणों में उपस्थित होना होगा। पहला चरण कंप्यूटर-आधारित परीक्षा है जो 200 नंबर के लिए आयोजित की जाएगी और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.5 नंबर काट लिया जाएगा।

जो लोग पहले चरण के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे उन्हें दूसरे चरण के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। टीयर II में 100 नंबर के लिए सब्जेक्टिव पेपर होगा और एक घंटे के लिए पेन-एंड-पेपर मोड में आयोजित किया जाएगा। जो लोग इस राउंड को क्लियर करते हैं वे स्टेज III के लिए उपस्थित हो सकते हैं, जिसमें स्किल टेस्ट या टाइपिंग टेस्ट शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link