SSC GD Constable Answer key 2021:
कैंडीडेट्स अपनी आपत्तियों को 31 दिसंबर शाम 6 बजे तक उठा सकते हैं। इसके लिए प्रति सवाल/जवाब 100 रुपए फीस लगेगी।

SSC GD Constable Answer key 2021: एसएससी यानी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने सीएपीएफ में कॉन्सटेबल (जीडी), एनआईए, असम राइफल्स एग्जामिनेशन 2021 में एसएसएफ और राइफलमैन के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी है।

कैंडीडेट आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आंसर-की को चेक कर सकते हैं। बता दें कि एसएससी जीडी कॉन्सटेबल एग्जाम 2021, 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक हुए थे। कैंडीडेट्स अपनी आपत्तियों को 31 दिसंबर शाम 6 बजे तक उठा सकते हैं। इसके लिए प्रति सवाल/जवाब 100 रुपए फीस लगेगी।

एसएससी ने ये भी साफ कहा है कि तय समय सीमा के बाद प्राप्त ऑब्जेक्शन पर विचार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित रिस्पांस शीट का प्रिंटआउट जरूर लें। क्योंकि यह तय समय सीमा के बाद उपलब्ध नहीं होगी।

बता दें कि एसएससी कांस्टेबल जीडी परीक्षा केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सामान्य ड्यूटी में कॉन्स्टेबल के पद के लिए उम्मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 25,271 रिक्तियां भरी जाएंगी।

भर्ती प्रक्रिया में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीई), शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), चिकित्सा परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन शामिल होगा।

Steps to check SSC GD Constable answer key 2021: कैसे चेक करें आंसर की

स्टेप 1- आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2- जीडी कॉन्सटेबल के लिए आंसर-की लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3- कैंडीडेट्स रिस्पॉन्स शीट लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4- मांगी गई जानकारी भरें और लॉगइन करें।
स्टेप 5- आंसर की होमपेज पर दिखने लगेगी।


Source link