SI Recruitment Exam postponed: एचएसएससी एसआई परीक्षा के लिखित भाग में नॉलेज टेस्ट होगा जिसे 80% वेटेज मिलेगा। यह ऑब्जेक्टिव टाइप होगा।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग सब इंस्पेक्टर परीक्षा या एचएसएससी एसआई परीक्षा आयोग द्वारा स्थगित कर दी गई है। महिलाओं और पुरुषों के लिए सब इंस्पेक्टर के पद के लिए लिखित परीक्षा 29 अगस्त, 2021 को आयोजित होने वाली थी। हरियाणा पुलिस एसआई परीक्षा के लिए नई परीक्षा तारीखों की घोषणा जल्द ही hssc.gov.in पर की जाएगी।

HSSC SI परीक्षा स्थगित करने की घोषणा हरियाणा के मुख्यमंत्री के ट्विटर हैंडल के माध्यम से की गई। पोस्ट में हरियाणा पुलिस एसआई परीक्षा की आधिकारिक सूचना भी थी। भारतीय वायु सेना (AFCAT 2/2021) परीक्षा भी उसी तारीख को होने के कारण SI परीक्षा स्थगित कर दी गई है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि हरियाणा पुलिस एसआई परीक्षा के सुबह और शाम दोनों सत्र स्थगित कर दिए गए हैं।

हरियाणा पुलिस एसआई परीक्षा पुलिस विभाग के ग्रुप सी के 465 सब-इंस्पेक्टर के पदों को भरने के लिए आयोजित की जा रही है। इन 465 पदों में से 400 एसआई पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए हैं जबकि 65 एसआई पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जानी थी। पुरुष उम्मीदवारों के लिए सुबह (सुबह 10:30 से दोपहर 12 बजे) और महिला उम्मीदवारों के लिए शाम (शाम 3 बजे से शाम 4:30 बजे)।

एचएसएससी एसआई परीक्षा के लिखित भाग में नॉलेज टेस्ट होगा जिसे 80% वेटेज मिलेगा। यह ऑब्जेक्टिव टाइप का होगा और इसमें बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQs) होंगे। हरियाणा पुलिस एसआई परीक्षा का लिखित भाग समाप्त होने के बाद, कुछ उम्मीदवारों को परीक्षा में मेरिट लिस्ट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद उन्हें फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (पीएसटी) से गुजरना होगा। विभिन्न कैटेगरी के लिए पीएसटी में योग्यता समय है- पुरुष (12 मिनट), महिला (6 मिनट) और पूर्व सैनिक (5 मिनट)।


Source link