SI Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा 17 अगस्त से 24 अगस्त 2021 तक राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

SI Recruitment 2021: पंजाब पुलिस ने सब इंस्पेक्टर के 560 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा को रद्द कर दिया है। पंजाब पुलिस द्वारा इन्वेस्टिगेशन, डिस्ट्रिक्ट आर्म्ड कैडर और इंटेलिजेंस जैसे विभिन्न विंग में भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा 17 अगस्त से 24 अगस्त 2021 तक राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी। अब इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नकल और फर्जीवाड़े की रिपोर्ट के बाद यह फैसला लिया गया है। पंजाब पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के निर्देश पर भर्ती परीक्षा की निष्पक्षता बनाए रखने के लिए यह कदम उठाया गया है।

बता दें कि इस प्रक्रिया के माध्यम से पंजाब पुलिस के डिस्ट्रिक्ट पुलिस कैडर में सब इंस्पेक्टर के 87 पद, आर्म्ड पुलिस कैडर में 97 पद, इंटेलिजेंस कैडर में 87 पद और इन्वेस्टिगेशन कैडर में 289 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 35400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। Punjab Police SI Recruitment के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही मैट्रिक पंजाबी विषय से पास होना चाहिए। वहीं, इंटेलिजेंस ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी में O लेवल सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए।

Constable Recruitment 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज, ऐसे होगा चयन

चयन प्रक्रिया की बात करें तो ‌सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT) और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST) के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे। प्रत्येक पेपर में 400 अंकों के 100 सवाल पूछे जाएंगे। इस पेपर को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। पंजाब पुलिस भर्ती से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।

RSMSSB Recruitment 2021: ग्राम विकास अधिकारी के 3 हज़ार से अधिक पदों पर भर्ती, इस तारीख से पहले करना होगा आवेदन


Source link