SI Recruitment 2021: सब इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।

SI Recruitment 2021: मध्य प्रदेश पुलिस विभाग ने सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पद की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार रिक्त पदों की कुल संख्या 60 है। ये भर्ती खेल कोटा के तहत की जा रही हैं। इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.mppolice.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 सितंबर है।

मध्य प्रदेश पुलिस विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 60 पदों में से 10 सब इंस्पेक्टर के पद के लिए और शेष 50 कांस्टेबल पद के लिए आवंटित किए गए हैं। सब इंस्पेक्टर के पद पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। वहीं कांस्टेबल के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए।

10वीं पास के लिए रेलवे में नौकरी का मौका, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन करने के लिए अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों को कक्षा 8 उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, दोनों पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेना चाहिए और पदक भी प्राप्त करना चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है जबकि अधिकतम आयु 33 वर्ष है। सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 36,200 रुपये से 1,14,800 रुपये तक सैलरी दी जाएगी। कांस्टेबल पद के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 19,500 रुपये से 62,000 रुपये तक वेतनमान दिया जाएगा। अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये देने होंगे और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 50 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

8 हजार से अधिक पदों पर हो रही है भर्ती, 3 अक्टूबर तक कर सकते हैं आवेदन


Source link