SI Answer Key 2021: उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से प्रोविजनल आंसर की के खिलाफ आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

SI Answer Key 2021: पंजाब पुलिस ने सब इंस्पेक्टर के पद के लिए ऑनलाइन परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। उम्मीदवार अपने अकाउंट से लॉगिन करके Punjab Police Answer Key को आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से प्रोविजनल आंसर की के खिलाफ आपत्ति, यदि कोई हो, उठा सकते हैं। डाक, ईमेल, फोन कॉल से किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा।

उम्मीदवारों को प्रत्येक आपत्ति के लिए 50 रुपए देने होंगे। आपत्ति प्रस्तुत करने से पहले, उम्मीदवार को संबंधित दस्तावेज अपलोड करना अनिवार्य है। आपत्ति या प्रश्न के लिए अधिकतम 3 संबंधित दस्तावेज अपलोड किए जा सकते हैं। 400kb के अधिकतम के संबंधित दस्तावेज पीडीएफ / जेपीजी / जेपीईजी प्रारूप में होने चाहिए।

Punjab Police SI Answer Key 2021: ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – punjabpolice.gov.in पर जाएं
स्टेप 2: होमपेज के दाईं ओर दिए गए ‘रिक्रूटमेंट’ लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 3: एक नया पेज खुलेगा जहां आपको ‘रिक्रूटमेंट टू द पोस्ट ऑफ सब-इंस्पेक्टर’ पर क्लिक करना होगा और फिर ‘ऑनलाइन आवेदन और संबंधित जानकारी के लिए लिंक’ पर क्लिक करना होगा।
स्टेप 4: ‘लॉगिन टैब’ पर क्लिक करें
स्टेप 5: अपना ‘आवेदन संख्या/लॉगिन आईडी’ और ‘पासवर्ड’ दर्ज करें
स्टेप 6: लॉग इन करने के बाद सब इंस्पेक्टर टैब पर क्लिक करें
स्टेप 7: उसके बाद एडिट/व्यू बटन पर क्लिक करें और ‘कैंडिडेट रिस्पांस’ पर जाएं।
स्टेप 8: अपने आंसर और सही आंसर के साथ प्रश्न पत्र की जाँच करें।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि आपत्ति प्रबंधन के बाद अंतिम रूप दी जाने वाली उत्तर कुंजी में उत्तर बदल सकता है। Punjab Police SI Result अंतिम आंसर के आधार पर बनाया जाएगा।


Source link