SBI Recruitment 2022: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने हाल ही में सिस्टम ऑफिसर, एग्जीक्यूटिव, सीनियर एग्जीक्यूटिव, सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव और चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर समेत अन्य पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 55 पदों को भरा जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियां
– सिस्टम ऑफिसर, एग्जीक्यूटिव, सीनियर एग्जीक्यूटिव, सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव और चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर के लिए आवेदन की अंतिम तिथि – 18 मई 2022
– वीपी और सीनियर स्पेशल एक्जीक्यूटिव के लिए आवेदन की अंतिम तिथि – 04 मई 2022
– मैनेजर और एडवाइजर पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि – 28 अप्रैल 2022

इन पदों पर होगी भर्ती
सिस्टम ऑफिसर- 7 पद
एग्जीक्यूटिव- 17 पद
सीनियर एग्जीक्यूटिव- 12 पद
चीफ इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी ऑफिसर- 1 पद
वाइस प्रेसिडेंट एंड हेड- 1 पद
सीनियर स्पेशल एग्जीक्यूटिव- 11 पद
मैनेजर- 2 पद
एडवाइजर- 4 पद

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा, जो केवल साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। हालांकि, सिस्टम ऑफिसर (टेस्ट इंजीनियर और वेब डेवलपर) के पद के लिए व्यावसायिक ज्ञान परीक्षा (150 अंकों में से) और साक्षात्कार (25 अंकों में से) के अंकों को मिलाकर अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें
उम्मीदवार अंतिम तिथि को या उससे पहले एसबीआई की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इशके लिए सामान्य / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।




Source link