SBI Recruitment 2021: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने विभिन्न स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों जैसे सहायक प्रबंधक, उप प्रबंधक, संबंध प्रबंधक, उत्पाद प्रबंधक और सर्कल डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है। प्रासंगिक शैक्षणिक योग्यता और अन्य पात्रता मानदंड रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार 13 अगस्त और 02 सितंबर 2021 से बैंक की वेबसाइट www.bank.sbi/careers या www.sbi.co.in/careers के माध्यम से ऑनलाइन एसबीआई भर्ती 2021 आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त पदों का विवरण:
असिस्टेंट मैनेजर- इंजीनियर (सिविल)- 36 पद
असिस्टेंट मैनेजर- इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) – 10 पद
असिस्टेंट मैनेजर (मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशन) – 4 पद
डिप्टी मैनेजर (एग्री स्पेशल) – 10 पद
रिलेशनशिप मैनेजर (ओएमपी) – 6 पद
प्रोडक्ट मैनेजर (ओएमपी) – 1 पद
सर्कल डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर – 1 पद

असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए इंजीनियर (सिविल) – सिविल इंजीनियरिंग में 60% या उससे अधिक अंकों के साथ ग्रेजुएट की डिग्री, या समकक्ष सीजीपीए / ओजीपीए / सीपीआई या समान मूल्यांकन मानदंड के मामले में 10 के पैमाने पर 6.75 हो। ग्रेजुएट डिग्री के लिए 2 वर्ष का कार्य अनुभव और मास्टर डिग्री के लिए 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। असिस्टेंट मैनेजर-इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 60% या उससे अधिक अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट की डिग्री, या समकक्ष होना चाहिए। स्नातक की डिग्री के लिए 2 साल का कार्य अनुभव और मास्टर डिग्री के लिए 1 वर्ष होनी चाहिए। शैक्षिक योग्यता की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष, डिप्टी मैनेजर और रिलेशनशिप मैनेजर के पद के लिए उम्मीदवारों की आयु 25 से 30 वर्ष तक होनी चाहिए। सर्कल डिफेंस बैंकिंग एडवाइजर में आवेदन के लिए अधिकतम आयु 60 वर्ष निर्धारित है। आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेश देखें।

उम्मीदवारों को एसबीआई की वेबसाइट https://bank.sbi/careers या https://www.sbi.co.in/careers पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना होगा और इंटरनेट बैंकिंग/डेबिट कार्ड/ का उपयोग करके आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link