SBI Postdoctoral Research Fellowship 2020: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर पोस्टडॉक्टरल रिसर्च फैलोशिप के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया 18 सितंबर से शुरू हो गई है और 8 अक्टूबर तक खुली रहेगी। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी SBI, CRPD, कॉर्पोरेट सेंटर, मुंबई के पते पर 15 अक्टूबर तक भेजनी होगी। इंटरव्‍यू और प्रेजेंटेशन राउंड के बाद आवेदनों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को दो साल के कान्‍ट्रैक्‍ट पर काम पर रखा जाएगा। उम्मीदवार SBI, कोलकाता में काम करने के लिए चयनित होंगे, हालांकि, उन्हें कहीं भी रखा जा सकता है।

आवेदकों को बैंकिंग, वित्त, आईटी, अर्थशास्त्र, या बीएफएसआई क्षेत्र से PHd होना चाहिए। उम्मीदवारों को शिक्षण या अनुसंधान कार्य में न्यूनतम तीन वर्ष का योग्यता अनुभव होना चाहिए। अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित है जबकि आयु की गणना 31 जून के आधार पर की जाएगी। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों सहित आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

चयनित उम्मीदवारों को 1 लाख रुपये का एक निश्चित मासिक वजीफा मिलेगा, जो लागू होने पर TDS की कटौती के अधीन होगा। इसके अलावा, आधिकारिक समीक्षा के अनुसार, प्रदर्शन समीक्षा समिति के आकलन के आधार पर प्रतिष्ठित पत्रिकाओं में अनुकरणीय अनुसंधान प्रदर्शन या अंतरराष्ट्रीय प्रकाशनों के मामले में दो साल के अंत में 2-5 लाख रुपये का एकमुश्त वजीफा भी मिलेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो




सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link