SBI PO Recruitment 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद पर आवेदन मांगे हैं। कुल पदों की संख्या 2000 है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों पर 14 नवंबर, 2020 से 4 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

पदों की संख्या: एसबीआई द्वारा निकाले गए कुल पदों की संख्या 2000 है। इनमें से 810 पद सामान्य वर्ग, एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 300 पद, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 150 पद, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 540 पद ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 200 पद आरक्षित हैं। प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक होना चाहिए।

आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु 30 वर्ष निर्धारित है। उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 अप्रैल, 2020 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु सीमा से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन शुल्क: सामान्य वर्ग, ईडब्ल्यूएस तथा ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। SC/ ST/ PWD वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्री एग्जाम और मेन एग्जाम के बाद किया जाएगा। प्री एग्जाम में उम्मीदवारों को 100 प्रश्नों को हल करने होंगे। इसके लिए उम्मीदवार को 60 मिनट का समय दिया जाएगा। वहीं मेन एग्जाम में उम्मीदवारों को 155 सवालों को हल करने के लिए तीन घंटे का समय दिया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया: प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को SBI की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास एक मोबाइल नंबर और एक ई-मेल आईडी होनी चाहिए। उम्मीदवार 14 नवंबर, 2020 से 4 दिसंबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link