SBI Clerk Recruitment 2022: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) क्लर्क परीक्षा 2022 के लिए अधिसूचना जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करने जा रहा है। आवेदन लिंक उपलब्ध होने के बाद, उम्मीदवार sbi.co.in के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

बता दें कि इस वर्ष के लिए अधिसूचना तिथि और परीक्षा के संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इससे संबंधित ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाए रखें। इससे पहले एसबीआई ने कुल 5,454 रिक्तियों को अधिसूचित किया था।

कौन कर सकता है आवेदन
किसी भी क्षेत्र में स्नातक डिग्री वाले उम्मीदवार क्लर्क (जूनियर एसोसिएट – कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स) पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं। हालांकि उनकी उम्र 20 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। वे उम्मीदवार जो एसबीआई जेए प्री परीक्षा 2022 के लिए क्वालीफाई करेंगे, उन्हें एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा 2022 के आमंत्रित किया जाएगा।

एसबीआई क्लर्क आयु सीमा
क्लर्क भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एसबीआई क्लर्क 2022 चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा। बता दें कि इस परीक्षा में प्रश्नों की कुल संख्या 100 होगी और इसके लिए कुल 100 अंक होने चाहिए। इसके लिए उम्मीदवारों को कुल 1 घंटे का समय दिया जाएगा।




Source link