SBI Clerk Main Exam 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए होने वाली मेन्स परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। इससे पहले SBI Clerk Main Exam 31 जुलाई 2021 को आयोजित की जानी थी। बैंक नेम परीक्षा की नई तारीख की घोषणा नहीं की है। सभी उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

हाल ही में देशभर के विभिन्न शहरों में SBI Clerk Prelims Exam 10 जुलाई से 13 जुलाई तक आयोजित की गई थी। इस परीक्षा का रिजल्ट भी जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है। SBI Clerk Main Exam में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स परीक्षा पास करनी होती है।

बता दें कि SBI Clerk Recruitment 2021 के माध्यम से 5000 से अधिक जूनियर एसोसिएट के पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से 27 अप्रैल से आवेदन मांगे गए थे। जूनियर एसोसिएट पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इन चरणों को सफलतापूर्वक पास करने वाले उम्मीदवारों को देशभर में बैंक के विभिन्न ब्रांचों में नियुक्त किया जाएगा।

SBI Clerk Main Exam Pattern की बात करें तो इस परीक्षा में 190 मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे 40 मिनट का समय दिया जाता है। इस परीक्षा में जनरल/फाइनेंशियल अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, कॉन्पिटेटिव एटीट्यूड, रीजनिंग एबिलिटी और कंप्यूटर एटीट्यूड से सवाल पूछे जाते हैं। एसबीआई क्लर्क मेन्स परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई



Source link