Sarkari Result 2022, UPTET Result 2021: उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का रिजल्ट 8 अप्रैल 2022 को घोषित किया जाएगा। ‌ शासन की अनुमति मिलने के बाद परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने परिणाम जारी करने की तैयारी शुरू कर दी। इस परीक्षा में उपस्थित सभी उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

परीक्षा नियामक प्राधिकरण सचिव अनिल भूषण के अनुसार, यूपीटीईटी 2021 का आंसर की कल यानी 7 अप्रैल 2022 को और फाइनल रिजल्ट 8 अप्रैल को जारी किया जाएगा। इससे पहले इस परीक्षा का आंसर की 23 फरवरी को और फाइनल रिजल्ट 25 फरवरी को जारी होना था लेकिन विधानसभा चुनाव की वजह से इसमें देरी हुई। उम्मीदवार काफी समय से इस परीक्षा का परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर इन स्टेप्स के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकेंगे।

How to download UPTET Result 2021

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं।

स्टेप 2: इसके बाद होम पेज पर दिख रहे रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।

स्टेप 4: फिर सभी आवश्यक जानकारी भरें और सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

स्टेप 5: अब आप UPTET Result 2021 डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा राज्य भर में 23 जनवरी को आयोजित की गई थी। इससे पहले यह परीक्षा 28 नवंबर 2021 को दो शिफ्ट में आयोजित की जानी थी लेकिन पेपर लीक होने की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। इस परीक्षा के लिए लगभग 21,65,179 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था।




Source link