Latest Result 2022 Today Live Updates in hindi : इस ब्लॉग के जरिए हम आपको प्रतियोगी परीक्षाओं के रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारियां दे रहें हैं।

Result 2022 Live: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने एनईईटी-एसएस परिणाम 2021 घोषित कर दिया है। जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट- nbe.edu.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं। शिक्षा निकाय ने 10 जनवरी, 2022 को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की थी। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, शिक्षा निकाय जल्द ही उम्मीदवारों की मेरिट सूची और उनके व्यक्तिगत स्कोरकार्ड प्रकाशित करेगा।

एसएनएपी टेस्ट 2021 का परिणाम आज, 1 फरवरी, 2022 को घोषित कर दिया गया है। सिम्बायोसिस इंटरनेशनल (डीम्ड यूनिवर्सिटी) ने इस प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Snaptest.org पर अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।इस बार तीन चरणों में हुई SNAP 2021 की परीक्षा में हजारों उम्मीदवार शामिल हुए थे। परीक्षा 19 दिसंबर, 2021, 8 जनवरी, 2022 और 16 जनवरी 2022 को आयोजित की गई थी।

Live Updates

Result 2022 Live केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार के विभागों में नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को कई प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करना पड़ता है। इस ब्लॉग में आपको इन परीक्षाओं के रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारियां मिलेगी।

पसंदीदा कॉलेज में प्रवेश से लेकर मनपसंद की नौकरी पाने के लिए छात्रों को कई प्रतियोगी परीक्षाओं को पास करना पड़ाता है। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार के विभागों में हर साल कई पदों पर सैकड़ों भर्तियां निकलती हैं। डॉक्टर बनने के लिए छात्रों को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पास करनी होती है। आईएएस या आईपीएस बनने के लिए यूपीएससी द्वारा परीक्षा पास करनी पड़ती है। हम आपको इन परीक्षाओं के रिजल्ट से जुड़ी छोटी से लेकर बड़ी जानकारी दे रहे हैं।




Source link