Live

Sarkari Naukri Notification 2022: केंद्र और राज्य सरकारों ने विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार इन भर्तियों के लिए आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

Govt Job, Sarkari Naukri, Sarkari Naukri 2022, Latest Sarkari Naukri
सरकारी नौकरी नोटिफिकेशन 2022: यहां हम आपको देशभर के विभिन्न विभागों में निकली सरकारी नौकरी के बारे में बताएंगे।

Sarkari Naukri, Sarkari Result 2022 LIVE Updates: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने असिस्टेंट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर 21 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) में असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर 10 मई 2022 की शाम 6:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर 7 मई 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल से शुरू की जा चुकी है।

Live Updates

Goverment Job 2022: उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और मध्य प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में भर्ती की जा रही है। इस लाइव ब्लॉग के माध्यम से हम आपको सरकारी नौकरी के ताजा अपडेट्स बताएंगे। इसके साथ ही भर्ती से जुड़ी अन्य आवश्यक जानकारी और भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट के बारे में भी जानकारी देंगे।

MPSC Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास सेकेंडरी स्कूल का सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की अच्छी टाइपिंग स्पीड होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 28 साल निर्धारित की गई है।

MPSC Recruitment: 253 पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से महाराष्ट्र में स्टेनोग्राफर के 253 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, स्टेनोग्राफर (हायर ग्रेड) के 62 पद, स्टेनोग्राफर (लोअर ग्रेड) के 100 पद, स्टेनो टाइपिस्ट (मराठी) के 52 पद, स्टेनो टाइपिस्ट (इंग्लिश) के 39 पद शामिल हैं।

MPSC Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) ने स्टेनोग्राफर सहित अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर 12 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPPSC Recruitment: इस आधार पर होगा चयन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमनरी परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 21 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPPSC Recruitment 2022: यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है।

UPPSC Recruitment 2022: इतना मिलेगा वेतन

इस प्रक्रिया के माध्यम से सहायक अभियोजन अधिकारी के 44 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। ‌ इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 8 के तहत 47600 रुपए से 151100 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

UPPSC Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने असिस्टेंट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवारnआधिकारिक वेबसाइट पर 21 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 17 मई 2022 निर्धारित की गई है।

NWDA Recruitment 2022: इतना मिलेगा वेतन

जूनियर इंजीनियर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 6 के तहत 35,400 रुपए से 1,12,400 रुपए महीने तक वेतन दिया जाएगा। जबकि, जूनियर अकाउंटेंट पदों के लिए 29200 रुपए से 92300 रुपए महीने का वेतन मिलेगा। वहीं, अन्य पदों के लिए 25,500 रुपए से 81,100 रुपए महीने का वेतन मिलेगा।

NWDA Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता

स्टेनोग्राफर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड के कक्षा 12वीं पास होना चाहिए। वहीं, अन्य पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nwda.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

NWDA Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर इंजीनियर के 2 पद, जूनियर अकाउंटेंट के 1 पद, अपर डिविजन क्लर्क के 1 पद और स्टेनोग्राफर ग्रेड II के 3 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन दो चरणों की परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

NWDA Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

नेशनल वॉटर डेवलपमेंट एजेंसी (NWDA) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 23 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

Sarkari Naukri 2022: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा का एडमिट कार्ड आज आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जारी किया जाएगा।




Source link