Live

Sarkari Naukri Notification 2022: सभी उम्मीदवार इन सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

Sarkari Naukri। Sarkari Result 2। Govt Jobs
Govt Job 2022: यहां हम आपको देशभर के विभिन्न विभागों में निकली सरकारी नौकरी के बारे में बताएंगे।

Sarkari Naukri, Sarkari Results 2022 LIVE Updates: कर्नाटक स्टेट पुलिस (KSP) ने सिविल पुलिस कांस्टेबल और सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस अभियान के माध्यम से कर्नाटक पुलिस में कुल 5050 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी उम्मीदवार KSP Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट ksp-online.in के माध्यम से 30 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने सब इंस्पेक्टर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार BSF SI Recruitment 2022 के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर तक आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय डाक ने स्किल्ड आर्टिसन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी उम्मीदवार India Post Recruitment 2022 के लिए 9 मई 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

Live Updates

Sarkari Naukri 2022: देशभर के विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ‌यहां हम आपको केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा जारी भर्ती नोटिफिकेशन के लेटेस्ट अपडेट्स देंगे। साथ ही भर्ती के लिए आवश्यक योग्यता और अन्य जरूरी जानकारी भी दी जाएगी।

Sarkari Naukri 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

असम सरकार द्वारा राज्य में ग्रेड 3 पदों पर भर्ती के लिए 11 अप्रैल 2022 से आवेदन प्रक्रिया जारी है। इस अभियान के माध्यम से कुल 13141 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sebaonline.org या assam.gov. in पर 30 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Ministry of Defence Recruitment 2022: जल्द करें आवेदन

सभी योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज ‘कमांडेंट, बंगाल इंजीनियर ग्रुप और सेंटर, रुड़की, हरिद्वार, उत्तराखंड – 247667’ पर भेज सकते हैं।

Ministry of Defence Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा लोअर डिवीजन क्लर्क और स्टोरकीपर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। वहीं, ‌अन्य पदों के लिए 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं।

Ministry of Defence Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती

इस अभियान के माध्यम से लोअर डिविजन क्लर्क के 4 पद, स्टोर कीपर के 3 पद, सिविल ट्रेड इंस्ट्रक्टर के 3 पद, कुक के 19 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ (वॉचमैन) के 5 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ (गार्डनर) के 5 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ (सफाईवाला) के 4 पद, लस्कर के 2 पद, वॉशरमैन के 3 पद और नाई के 4 पदों पर भर्ती की जाएगी।

Ministry of Defence Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

बंगाल इंजीनियर ग्रुप और सेंटर, रुड़की ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार 30 अप्रैल 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

CGPSC Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन?

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 24 साल और अधिकतम आयु 30 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स होनी चाहिए।

CGPSC Recruitment 2022: इस आधार पर होगा चयन

असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों से छत्तीसगढ़ के सामान्य ज्ञान और मैकेनिकल / ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग से कुल 300 अंकों के 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे।‌

CGPSC Recruitment 2022: इतने पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 20 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर के 2 पद, ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर के 15 पद और बैकलॉग के 2 पद हैं।

CGPSC Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

छत्तीसगढ़ सर्विस सर्विस कमिशन ने असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर (ARTO) पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के माध्यम से 14 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Goverment Job 2022: दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (DTC) ने सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन, असिस्टेंट फिटर और असिस्टेंट फोरमैन पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ में असिस्टेंट रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर (ARTO) पदों पर भर्ती के लिए 15 अप्रैल से आवेदन प्रक्रिया जारी है।




Source link