Live

Sarkari Naukri Notification 2022: उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश सहित देश के विभिन्न राज्यों में सरकारी नौकरी निकली है।

Sarkari Naukri 2022, Govt Job 2022, Sarkari Result, Sarkari Bharti
Govt Jobs 2022: यहां हम आपको विभिन्न सरकारी नौकरी के बारे में बताएंगे। (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

UPSC NDA I Result 2022, Sarkari Naukri, Sarkari Result 2022 LIVE Updates: केरल पब्लिक सर्विस कमीशन (KPSC) ने इंडियन रिजर्व बटालियन कमांडो विंग के तहत पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट keralapsc.gov.in पर 18 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से केरल में कॉन्स्टेबल के 198 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने जूनियर इंजीनियरिंग अस्सिटेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है।

भारतीय सेना ने टेक्निकल ग्रैजुएट कोर्स के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर 11 मई 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 जून 2022 निर्धारित की गई है। इस प्रक्रिया के माध्यम से सिविल, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकॉम आदि स्ट्रीम में भर्ती की जाएगी।

Live Updates

Sarkari Naukri 2022: देश के लाखों युवा सरकारी नौकरी करने का सपना देखते हैं। इस ब्लॉग के माध्यम से हम आपको केंद्र और राज्य सरकार द्वारा विभिन्न विभागो में निकली सरकारी नौकरी के लेटेस्ट अपडेट्स बताएंगे। साथ ही इस भर्ती से जुड़ी अन्य आवश्यक जानकारी भी देंगे।

Bank Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से ट्रेनी क्लर्क के 166 पद और ट्रेनी जूनियर ऑफिसर के 29 पद शामिल है। ट्रेनी ऑफिसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 20,000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। जबकि, ट्रेनी क्लर्क पदों के लिए 15000 रुपए महीने का स्टाइपेंड मिलेगा।

Bank Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने ट्रेनी क्लर्क और ट्रेनी ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर 25 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IOCL Recruitment 2022: इस आधार पर होगा चयन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल / प्रोफिशिएंसी / फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर 28 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IOCL Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 26 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में 3 साल का डिप्लोमा या फिर न्यूनतम 50% अंकों के साथ B.Sc. की डिग्री होनी चाहिए।

IOCL Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड में जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट के कुल 19 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। ‌ जिसमें, प्रोडक्शन के लिए 18 पद और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए 1 पद शामिल हैं।

IOCL Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने जूनियर इंजीनियरिंग अस्सिटेंट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवारआधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर 28 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPSC NDA I Result 2022: लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) और नेवल एकेडमी (NA) परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के माध्यम से अपने रिजल्ट देख सकते हैं।

KPSC Recruitment 2022: यहां करें आवेदन

सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट keralapsc.gov.in पर 18 मई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।‌

KPSC Recruitment 2022: यह होनी चाहिए योग्यता

कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 22 साल निर्धारित की गई है। साथ ही उम्मीदवार की लंबाई 167 सेमी होनी चाहिए।

KPSC Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से केरल में कॉन्स्टेबल के 198 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 31100 रुपए से 66800 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। ‌

KPSC Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

केरल पब्लिक सर्विस कमीशन (KPSC) ने पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट keralapsc.gov.in पर 18 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

CRPF Recruitment 2022: इस आधार पर होगा चयन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, इंटरव्यू, पर्सनैलिटी टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

CRPF Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता

असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार ग्रेजुएट होना चाहिए।

CRPF Recruitment 2022: 176 पद खाली

इस प्रक्रिया के माध्यम से सशस्त्र सीमा बल (SSB), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, सीमा सुरक्षा बल (BSF) और भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में असिस्टेंट कमांडेंट के कुल 176 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

CRPF Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन के माध्यम से असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार 30 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

ICAR IARI Recruitment 2022: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर 1 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 1200 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

ICAR IARI Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन

उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 20 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए।

ICAR IARI Recruitment 2022: 462 पद खाली

इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट के कुल 462 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, इंडियन काउंसिल आफ एग्रीकल्चर रिसर्च हेड क्वार्टर के लिए 71 पद और इंस्टिट्यूट के लिए 391 पद शामिल हैं।

ICAR IARI Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट (IARI) और इंडियन काउंसिल आफ एग्रीकल्चर रिसर्च (ICAR) ने असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट iari.res.in पर 1 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

DRDO Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए आयु सीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। सभी योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज ईमेल आईडी jrf.ceptam@gov.in पर भेज सकते हैं।

DRDO Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन

डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स डिग्री और NET / GATE सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित विषय में पोस्टग्रेजुएट डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

DRDO Recruitment 2022: जूनियर रिसर्च फेलो पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से जूनियर रिसर्च फेलो के 2 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। डीआरडीओ में जूनियर रिसर्च फेलो के लिए चयनित उम्मीदवारों को 31,000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

DRDO Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

सेंटर फॉर पर्सनल टैलेंट मैनेजमेंट (CEPTAM), डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) ने जूनियर रिसर्च फेलो (JRF) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 21 दिन के अंदर तक आवेदन कर सकते हैं।

NTPC Recruitment 2022: इस वेबसाइट पर करें अप्लाई

सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर 13 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 300 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

NTPC Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता?

एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा एग्जीक्यूटिव (सोलर) पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 40 साल और अन्य पदों के लिए 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

NTPC Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से एग्जीक्यूटिव (सोलर) के 5 पद,‌ एग्जीक्यूटिव (डाटा एनालिस्ट) के 1 पद और एग्जीक्यूटिव (लैंड एक्विजिशन / रिहैबिलिटेशन एंड रिसेटेलमेंट) के 9 पद सहित कुल 15 पदों पर भर्ती की जाएगी।

NTPC Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

एनटीपीसी लिमिटेड ने एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर 13 मई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

CAPF AC Recruitment 2022: ऐसे होगा चयन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार upsconline.nic.in पर 10 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

CAPF AC Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए योग्यता?

असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। साथ ही पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई 165 सेमी और महिला उम्मीदवारों की 157 सेमी होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए।

CAPF AC Recruitment 2022: इतने पद खाली

इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट कमांडेंट के कुल 253 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सीमा सुरक्षा बल (BSF) में 66 पद, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में 29 पद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में 62 पद, भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) में 14 पद और सशस्त्र सीमा बल (SSB) में 82 पद शामिल हैं।

Goverment Job 2022: उत्तर प्रदेश में सप्लाई इंस्पेक्टर सहित अन्य पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर 12 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।




Source link