Live

Sarkari Bharti 2022, Govt Job Notification LIVE Updates: केंद्र और राज्य सरकार के कई विभागों में 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट्स तक के लिए नौकरी निकली है। उम्मीदवार इस लेख के माध्यम से सरकारी नौकरी से जुड़े अपडेट्स देख सकते हैं।

Sarkari Naukri, Sarkari Results, Govt Jobs
सरकारी नौकरी से जुड़े सभी डिटेल्स आपको इस ब्लॉग में मिलेगा।

Sarkari Naukri, Sarkari Results 2022 LIVE Updates: हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (HSPCB ) ने विभिन्न रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hspcb.gov.in के जरिए 20 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। क्लर्क पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से प्रथम श्रेणी में 10वीं या दूसरी श्रेणी में 12वीं पास होना चाहिए। वहीं स्टेनो टाइपिस्ट पद के लिए आवेदक के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

वहीं, होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन ने प्रोजेक्ट साइंटिफिक ऑफिसर और अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं योग्य उम्मीदवार होमी भाभा केंद्र की आधिकारिक वेबसाइट hbcse.tifr.res.in पर जाकर 28 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 8 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 1,07,500 रुपेय वेतन दिया जाएगा।

Live Updates

Sarkari Naukri: देश के कई सरकारी विभागों में भर्ती निकली है। इसके अलावा कई सरकारी विभागों के नतीजे भी जारी हो रहे हैं। इस ब्लॉग के जरिए सरकारी नौकरी और सरकारी रिजल्ट से संबंधित जानकारी देख सकते हैं।

Indian Army MNS Recruitment 2022: भारतीय सेना में 12वीं पास के लिए नौकरी

महिलाओं के लिए भारतीय सेना में नौकरी का सुनहरा अवसर मिलने जा रहा है। भारतीय सेना ने बीएससी नर्सिंग कोर्स के माध्यम से उम्मीदवारों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। भारतीय सेना में Military Nursing Service के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन नीट यूजी स्कोर के माध्यम से होगा।

Punjab Master Cadre Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता

मास्टर कैडर के 4161 पदों को लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बी.एड के साथ ग्रेजुएशन की डिग्री होना चाहिए। इसके साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 37 वर्ष के बीच मांगी गई है। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

Punjab Master Cadre Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तिथिया

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत: 8 जनवरी 2022

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 15 मई 2022

Punjab Master Cadre Recruitment 2022: तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ बदलाव

बोर्ड ने उम्मीदवारों को तकनीकी गड़बड़ी के कारण ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 20 अप्रैल 2022 तक बढ़ा दी थी। इससे पहले, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2022 थी और सबसे पहले ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 30 जनवरी 2022 थी।

Punjab Master Cadre Recruitment 2022: 5 बार बदल चुकी है डेट

बता दें कि यह 5वीं बार है, जब पंजाब शिक्षा विभाग ने Educationrecruitmentboard.com की आधिकारिक वेबसाइट पर मास्टर कैडर पदों पर विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की तारीखों को बढ़ाया है।

Punjab Master Cadre Recruitment 2022: 15 मई तक कर सकते हैं आवेदन

इससे पहले ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 5 मई 2022 थी। 15 मई के बाद किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ताजा अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

Punjab Master Cadre Recruitment 2022: पंजाब मास्टर कैडर भर्ती 2022

पंजाब शिक्षा विभाग ने मास्टर कैडर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट फिर से बढ़ा दी है। इच्छुक उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है, वे अपने अब 15 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

BSF Group B Recruitment 2022: आवेदन शुल्क

आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों से 200 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति, बीएसएफ सेवा कर्मियों और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

BSF Group B Recruitment 2022: सब इंस्पेक्टर के पद के लिए शैक्षिक योग्यता

सब इंस्पेक्टर (वर्क्स) के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और जूनियर इंजीनियर/ सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल) के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

BSF Group B Recruitment 2022: इंस्पेक्टर के पद के लिए शैक्षिक योग्यता

इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट) के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवीर के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्ट में डिग्री और काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

BSF Group B Recruitment 2022: इन पदों पर होगी भर्ती

इंस्पेक्टर (आर्किटेक्ट): 1 पद

सब इंस्पेक्टर (वर्क्स): 57 पद

जूनियर इंजीनियर / सब इंस्पेक्टर (इलेक्ट्रिकल): 32 पद

BSF Group B Recruitment 2022: इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

एसआई, जेई और इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जून, 2022 तक है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 90 पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 अप्रैल, 2022 को शुरू हुई थी। उम्मीदवारों का लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और शारीरिक मानक परीक्षण शामिल होगा।

BSF Group B Recruitment 2022: बीएसएफ में कई पदों पर भर्ती

महानिदेशालय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने ग्रुप बी पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साइट बीएसएफ के माध्यम से rectt.bsf.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

BSF Group B Recruitment 2022: बीएसएफ में कई पदों पर भर्ती

महानिदेशालय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने ग्रुप बी पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक साइट बीएसएफ के माध्यम से rectt.bsf.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी पाने का क्रेज देश के युवाओं में आज भी बहुत ज्यादा है। इसका मुख्य कारण ये है कि एक तो सरकारी नौकरी सुरक्षित मानी जाती है और दूसरा इसे पाना समाज में गौरव की बात होती है। यही वजह है कि हर साल देश में लाखों की संख्या में युवा सरकारी नौकरी के लिए फॉर्म भरते हैं। अगर आप भी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उससे जुड़ी डिटेल्स इस ब्लॉग में मिल जाएंगी।




Source link