Live

Sarkari Bharti 2022, Govt Job Notification LIVE Updates: केंद्र और राज्य सरकार के कई विभागों में 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट्स तक के लिए नौकरी निकली है। उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से जानकारी देख सकते हैं।

Sarkari Naukri, Sarkari Results, Govt Jobs
सरकारी नौकरी से जुड़े सभी डिटेल्स आपको इस ब्लॉग में मिलेगा।

Sarkari Naukri, Sarkari Results 2022 LIVE Updates: रक्षा मंत्रालय ने 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत लाइब्रेरियन, मैसेंजर और अन्य नागरिक पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए ऑफलाइन आवेदन करना होगा। रक्षा मंत्रालय भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि विज्ञापन के प्रकाशन से 21 दिन है। उम्मीदवार 3 जून तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि विज्ञापन 14 मई को रोजगार समाचार पत्र पर पोस्ट किया गया था।

वहीं, उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकली है। इसके इसके तहत पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के 2783 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर 18 मई से आवेदन कर सकते हैं। पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर उम्मीदवार 3 जून 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि उम्मीदवारों को आधिकरिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर निर्धारित प्रारूप में भरना होगा।

Live Updates

Sarkari Naukri: देश के कई राज्यों के सरकारी विभागों में भर्ती निकली है। जो युवा सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इस ब्लॉग के जरिए संबंधित जानकारी देख सकते हैं। इसके अलावा कई सरकारी विभागों के नतीजों से जुड़ी जानकारी भी आपको इस ब्लॉग में मिल जाएगी।

ONGC Recruitment 2022: आवेदन का पहला चरण

इसके तहत पंजीकरण के लिए उम्मीदवारों को नाम, श्रेणी और पासवर्ड जैसी बुनियादी जानकारी भरनी होगी। ई-मेल आईडी के माध्यम से उम्मीदवार को पंजीकरण करना होगा। उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ/उपयोग के लिए ई-मेल आईडी और पासवर्ड याद रखना होगा।

ONGC Recruitment 2022: आवेदन कैसे करें

उम्मीदवारों को ओएनजीसी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.ongcaprentices.ongc.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उम्मीदवार दो चरणों के माध्यम से अपना आवेदन करना होगा।

ONGC Recruitment 2022: चयन प्रक्रिया

अपरेंटिस का चयन योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों और मेरिट के आधार पर होगा। योग्यता में टाई के मामले में अधिक उम्र के व्यक्ति पर विचार किया जाएगा।

ONGC Recruitment 2022: आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 22 मई को 18 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। यानी उम्मीदवार या आवेदक की जन्म तिथि 22.05.1992 और 22.05.2004 के बीच होनी चाहिए।

ONGC Recruitment 2022: आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन या नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा अनुमोदित आईटीआई या तकनीकी संस्थान में योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

ONGC Recruitment 2022: वैकेंसी की डिटेल

– उत्तरी क्षेत्र- 209 पद

– मुंबई सेक्टर- 305 पद

– पश्चिमी क्षेत्र- 1434 पद

– पूर्वी क्षेत्र- 744 पद

– दक्षिणी क्षेत्र- 694

– केंद्रीय क्षेत्र- 228

ONGC Recruitment 2022: ओएनजीसी में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती

ओएनजीसी ने अपरेंटिस के रिक्त पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ongcindia.com के माध्यम से 22 मई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 3614 पदों पर भर्ती की जाएगी।

CSL Recruitment 2022: आवेदन शुल्क

सीएसएल भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 400 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। नोटिफिकेशन के अनुसार, एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

CSL Recruitment 2022: वेतन और आयु सीमा

इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 22,500 रुपये से लेकर 73,750 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

CSL Recruitment 2022: जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के लिए शैक्षिक योग्यता

जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट के लिए इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा मांगा गया है।

CSL Recruitment 2022: सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन के लिए शैक्षिक योग्यता

सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए।

CSL Recruitment 2022: इन पदों पर होगी भर्ती

सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन – 6 पद

जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट- 5 पद

लेबोरेटरी असिस्टेंट- 2 पद

स्टोर कीपर – 4 पद

जूनियर कमर्शियल असिस्टेंट – 2 पद

असिस्‍टेंट – 7 पद

वेल्डर- 206 पद

फिटर – 16 पद

शिपराइट वुड – 3 पद

CSL Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन जमा करने की शुरुआत: 14 मई 2022

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 6 जून 2022

CSL Recruitment 2022: कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड में निकली भर्ती

कोचीन शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) ने सीनियर शिप ड्राफ्ट्समैन, जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट और अन्य पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 261 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

UPSC Recruitment 2022: आवेदन कैसे करें?

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 2 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, उम्मीदवार भविष्य के लिए आवेदन का प्रिंटआउट ले सकते हैं।

UPSC Recruitment 2022: असिस्टेंट डायरेक्टर के लिए शैक्षिक योग्यता

असिस्टेंट डायरेक्टर (बैंकिंग) के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट या कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट या कंपनी होना चाहिए।

UPSC Recruitment 2022: ड्रग इंस्पेक्टर के लिए शैक्षिक योग्यता

ड्रग इंस्पेक्टर के पद के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

UPSC Recruitment 2022: इन पदों पर होगी भर्ती

ड्रग इंस्पेक्टर – 1 पद

असिस्टेंट डायरेक्टर- 31 पद

हिंदी मास्टर- 1 पद

असिस्टेंट रजिस्ट्रार जनरल – 1 पद

साइंटिस्ट ‘बी’- 3 पद

जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर- 4 पद

सीनियर लेक्चरर- 1 पद

असिस्टेंट प्रोफेसर – 8 पद

UPSC Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन जमा करने की शुरुआत: 2 जून 2022

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 3 जून 2022

UPSC Recruitment 2022: जानें आवेदन की लास्ट डेट

इच्छुक उम्मीदवार 2 जून 2022 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। हालांकि, 3 जून 2022 तक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन का प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।

UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग में निकली नौकरियां

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ड्रग इंस्पेक्टर, असिस्टेंट डायरेक्टर (बैंकिंग), हिंदी में मास्टर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार जनरल समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है।

Sarkari Naukri: केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों के कई विभागों में नौकरी निकली है। इस लाइव ब्लॉग के माध्यम से उम्मीदवार लेटेस्ट सरकारी नौकरी के साथ ही सरकारी विभागों के नतीजों से जुड़े अपडेट्स जान सकते हैं। ‌इसके साथ ही यहां हम आपको भर्ती के लिए जरूरी योग्यता के अलावा अन्य आवश्यक जानकारी भी बताएंगे।




Source link