Live

Sarkari Naukri-Result 2022 Live Updates: पुलिस विभाग, भारतीय सेना, भारतीय नौसेना, शिक्षा विभाग और अन्य सरकारी विभागों में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

Sarkari Naukri 2022, Govt Job 2022, Sarkari Result, Sarkari Bharti
Govt Jobs 2022: यहां हम आपको विभिन्न सरकारी नौकरी के बारे में बताएंगे। (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

India Post GDS Recruitment 2022, Sarkari Naukri, Sarkari Result 2022 LIVE Updates: भारतीय डाक ने ग्रामीण डाक सेवक सहित 38,926 पदों पर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीद्वार आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर 5 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 मई से शुरू की जा चुकी है। इसके अलावा तेलंगाना स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड (TSLPRB) द्वारा तेलंगाना पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल सहित 17291 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। सभी योग्य उम्मीदवार Telangana Police Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट tslprb.in पर 20 मई 2022 की रात 10:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने लेक्चरर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से 5 मई 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Live Updates

Sarkari Naukri 2022: केंद्र और राज्य सरकारों ने विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरी के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इस लाइव ब्लॉग के माध्यम से हम आपको लेटेस्ट सरकारी नौकरी के बारे में बताएंगे। साथ ही नौकरी से जुड़ी अन्य आवश्यक जानकारी भी देंगे।

India Post Recruitment 2022: भारतीय डाक में नौकरी का मौका

भारतीय डाक ने ग्रामीण डाक सेवक सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीद्वारआधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 जून 2022 निर्धारित की गई है।

BSF Recruitment 2022: ऐसे करना होगा आवेदन

सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर तय समय के अंदर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

BSF Recruitment 2022: यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। जबकि, अन्य पदों के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में 3 साल का डिप्लोमा पास होना चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

BSF Recruitment 2022: इतना मिलेगा वेतन

इंस्पेक्टर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 7 के तहत 44900 रुपए से 142400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। वहीं, अन्य पदों के लिए उम्मीदवारों को लेवल 6 के तहत 35400 रुपए से 112400 रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा।

BSF Recruitment 2022: इतने पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से इंस्पेक्टर के 1 पद, सब इंस्पेक्टर के 57 पद और जूनियर इंजीनियर / सब इंस्पेक्टर के 32 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

BSF Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने सब इंस्पेक्टर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर तक आवेदन कर सकते हैं।

Indian Bank Recruitment 2022: कितना देना होगा आवेदन शुल्क?

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग, ट्रायल और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.indianbank.in पर 14 मई 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।

Indian Bank Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए आयु सीमा?

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 26 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी।

Indian Bank Recruitment 2022: स्पोर्ट्स कोटा के तहत होगी भर्ती

इंडियन बैंक ने स्पोर्ट कोटा के तहत क्लर्क / ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस अभियान के माध्यम से एथलेटिक्स, बास्केटबॉल, क्रिकेट, हॉकी और वॉलीबॉल डिसिप्लिन के तहत कुल 12 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

Indian Bank Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

इंडियन बैंक ने स्पोर्ट कोटा के तहत क्लर्क / ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://www.indianbank.in पर 14 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

RPSC Recruitment 2022: इतना मिलेगा वेतन

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 के तहत सैलरी दी जाएगी। सभी योग्य उम्मीदवारआधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर 5 मई से 4 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 350 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

RPSC Recruitment 2022: क्या होनी चाहिए आयु सीमा?

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

RPSC Recruitment 2022: 6 हजार पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से बायोलॉजी, कॉमर्स, म्यूजिक, एग्रीकल्चर, जियोग्राफी, हिस्ट्री, हिंदी, पॉलिटिकल साइंस, संस्कृत, फिजिक्स, उर्दू और इकोनॉमिक्स सहित लेक्चरर स्कूल एजुकेशन के 6000 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

RPSC Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने लेक्चरर पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से 5 मई 2022 से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 जून 2022 निर्धारित की गई है।

DTC Recruitment 2022: यहां करना होगा आवेदन

सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dtc.delhi.gov.in पर 11 मई 2022 तक और अन्य पदों के लिए 4 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें।

DTC Recruitment 2022: यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट फोरमैन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 साल निर्धारित की गई है। वहीं, अन्य पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में 3 साल का डिप्लोमा या आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।

DTC Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट आर्किविस्ट के 6 पद, मैनेजर (सिविल) के 1 पद, शिफ्ट इंचार्ज के 8 पद, मैनेजर (मैकेनिकल) के 24 पद, मैनेजर (ट्राफिक) के 13 पद, प्रोटेक्शन ऑफिसर के 23 पद, डिप्टी मैनेजर (ट्राफिक) के 3 पद, पंप ड्राइवर / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिक ड्राइवर / मोटर मैन / इलेक्ट्रिक मिस्त्री के 68 पद, मैनेजर (आईटी) के 1 पद, फिल्टर सुपरवाइजर के 18 पद, मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) के 1 पद और बैक्टेरियोलॉजिस्ट के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी।

DTC Recruitment 2022: दिल्ली परिवहन निगम में भर्ती

दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (DTC) ने सेक्शन ऑफिसर, असिस्टेंट इलेक्ट्रीशियन, असिस्टेंट फिटर और असिस्टेंट फोरमैन पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dtc.delhi.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ONGC Recruitment 2022: इस आधार पर होगा चयन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ongcapprentices.ongc.co.in पर 15 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ONGC Recruitment 2022: यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है। इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में बैचलर्स डिग्री / डिप्लोमा / आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।

ONGC Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती

इस अभियान के माध्यम से दिल्ली, देहरादून, जोधपुर, मुंबई, गोवा, बड़ोदरा, अंकलेश्वर, अहमदाबाद, सिलचर, चेन्नई, अगरतला और कोलकाता सहित अन्य कई जगहों पर अप्रेंटिस के 3614 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। ग्रैजुएट अप्रेंटिस पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9000 रुपए और डिप्लोमा अप्रेंटिस पदों के लिए 8000 रुपए महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

ONGC Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) ने अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी योग्य उम्मीदवार 15 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2022: इस वेबसाइट पर करना होगा आवेदन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार 9 मई 2022 तक dsssbonline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा।

DSSSB Recruitment 2022: 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट के लिए मौका

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के लिए 10वीं पास से लेकर डिग्री / पोस्टग्रेजुएट डिग्री / डिप्लोमा सर्टिफिकेट रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल निर्धारित की गई है। सभी पदों के लिए योग्यता अलग है इसलिए उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2022: इन पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट आर्किविस्ट के 6 पद, मैनेजर (सिविल) के 1 पद, शिफ्ट इंचार्ज के 8 पद, मैनेजर (मैकेनिकल) के 24 पद, मैनेजर (ट्राफिक) के 13 पद, प्रोटेक्शन ऑफिसर के 23 पद, डिप्टी मैनेजर (ट्राफिक) के 3 पद, पंप ड्राइवर / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रिक ड्राइवर / मोटर मैन / इलेक्ट्रिक मिस्त्री के 68 पद, मैनेजर (आईटी) के 1 पद, फिल्टर सुपरवाइजर के 18 पद, मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) के 1 पद और बैक्टेरियोलॉजिस्ट के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी।

DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली के विभिन्न विभागों में भर्ती

दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने दिल्ली जल बोर्ड और दिल्ली परिवहन निगम सहित विभिन्न विभागों में भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। ‌सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर 9 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

High Court Recruitment 2022: इस तारीख तक करें आवेदन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर 5 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

High Court Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन?

पर्सनल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन कोर्स में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट होना चाहिए इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 37 साल निर्धारित की गई है।

High Court Recruitment 2022: पर्सनल असिस्टेंट पदों पर भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से पटना हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट के 45 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30,000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

High Court Recruitment 2022: नया नोटिफिकेशन जारी

पटना हाईकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर 5 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू की गई है।

Government Job 2022: राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एग्जाम सेंटर चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिवेट कर दिया है। ‌ इसके अलावा कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल टियर 1 परीक्षा का आंसर की और रिस्पॉन्स शीट भी जारी कर दिया है।




Source link