Live

Sarkari Naukri Result 2022 Live, Sarkari Naukri, Latest Jobs Notification Live Updates: केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक के कई विभागों में युवाओं के लिए नौकरी का मौका है।

Sarkari Naukri, Sarkari Results, Govt Jobs
सरकारी नौकरी से जुड़े सभी डिटेल्स आपको इस ब्लॉग में मिलेगा।

Sarkari Naukri Result 2022 Live, Sarkari Naukri Notification Live: भारतीय रिजर्व बैंक ने फायर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 मई, 2022 से शुरू होगी। योग्य उम्मीदवार आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। फायर ऑफिसर और अन्य पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 जून, 2022 है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 3 पदों को भरा जाएगा।

वहीं, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली है। इसके तहत साइंटिस्ट सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इच्छुक उम्मीदवार 5 जून 2022 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से साइंटिस्ट सी के कुल 17 पद पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने वाले अन्य उम्मीदवारों को 1,500 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

Live Updates

Sarkari Naukri Result 2022, Sarkari Exam Result Live Update: देश के कई सरकारी विभागों में भर्ती निकली है। इसके अलावा कई सरकारी विभागों के नतीजे भी जारी हो रहे हैं। इस ब्लॉग के जरिए सरकारी नौकरी और सरकारी रिजल्ट से संबंधित जानकारी देख सकते हैं।

Sarkari Naukri Results Jobs Live: इन पदों पर होगी भर्ती

कंप्यूटर विज्ञान – 2 पद

सूचना प्रौद्योगिकी- 2 पद

इलेक्ट्रॉनिक और संचार इंजीनियरिंग- 2 पद

गणित- 1 पद

भौतिकी- 1 पद

Sarkari Naukri Results Jobs Live: एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर निकली भर्ती

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, जोधपुर ने असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 12 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Sarkari Naukri Results Jobs Live: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार की योग्यता के आधार पर सिस्टम जनरेटेड मेरिट सूची के अनुसार चयन किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार 5 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Naukri Results Jobs Live: कितना मिलेगा वेतन

ब्रांच पोस्ट मास्टर- 12,000 रुपये

असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर/ डाकसेवक- 10,000 रुपये

Sarkari Naukri Results Jobs Live: आयु सीमा

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के तहत आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट होगी।

Sarkari Naukri Results Jobs Live: आवश्यक शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के कुछ शैक्षिक योग्यता मांगी गई है। इसके तहत माध्यमिक विद्यालय परीक्षा में गणित और अंग्रेजी में 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों ने 10वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का अध्ययन किया हो।

Sarkari Naukri Results Jobs Live: महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत: 2 मई 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 5 जून 2022

Sarkari Naukri Results Jobs Live: ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती

आंध्र प्रदेश पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक के पद पर भर्ती निकाली है। 10वीं पास उम्मीदवार appost.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

Sarkari Naukri Result 2022, Sarkari Exam Result Live Update: सरकारी नौकरी पाने का क्रेज देश के युवाओं में आज भी बहुत ज्यादा है। यही वजह है कि हर साल केंद्र से लेकर राज्य सरकार के विभागों में सरकारी नौकरी निकलती है। देश में लाखों की संख्या में युवा सरकारी नौकरी के लिए फॉर्म भरते हैं। अगर आप भी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उससे जुड़ी डिटेल्स इस ब्लॉग में मिल जाएंगी।




Source link