UP Panchayat Sahayak Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग (Uttar Pradesh Panchayati Raj Department) ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकली है। इसके इसके तहत पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के 2783 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर 18 मई से आवेदन कर सकते हैं।

पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर उम्मीदवार 3 जून 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि उम्मीदवारों को आधिकरिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर निर्धारित प्रारूप में भरना होगा। इसके बाद उन्हें संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय / विकास खंड कार्यालय / जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में जमा करना होगा।

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2022: कितनी होनी चाहिए उम्र
आवेदन करने वाले उम्मीदवार को उस ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए, जिसके लिए वह आवेदन कर रहा है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इस भर्ती से संबंधित नोटिफिकेशन के लिए आधिकारिक वेबसाइट को चेक करें। आवेदकों की आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2022: शैक्षिक योग्यता
डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवीरों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड में 12 पास होना चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार को उसी ग्राम पंचायत का निवासी होना चाहिए जहां से आवेदन कर रहे हैं। बता दें कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

UP Panchayat Sahayak Recruitment 2022: महत्वपूर्ण तारीख
पंचायत सहायक अधिसूचना- 13 मई 2022
आवेदन की शुरुआत- 18 मई 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 3 जून 202
मेरिट लिस्ट- 10 जून 2022 के बाद




Source link