बैंक में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए उड़ीसा स्टेट कॉपरेटिव बैंक में सरकारी नौकरी निकली हुई हैं। OSCB Recruitment 2020 से बैंक में खाली पड़े 786 पद भरे जाने हैं। इस भर्ती प्रक्रिया से बैंकिंग असिस्टेंट, असिस्टेंट मैनेजर और सिस्टमे मैनेजर के पद भरे जाने हैं। अगर आप इनमें से किसी भी पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले मांगी गई जरूरी पात्रता जरूर पढ़ लें। इन तीनों ही पदों के लिए पात्रताएं अलग अलग हैं।

आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 साल रखी गई है। वहीं अधिकतम आयु सीमा 32 साल रखी गई है। सरकारी नियमों के मुताबिक कैंडिडेट्स को अधिकतम आयुसीमा में छूट दी जाएगी। आवेदन करते समय आपके पास मार्कसीट, पासपोर्ट साइज के फोटो, सिग्नेचर, रोजगार पंजीयन, जातिप्रमाण पत्र, आधार कार्ड या अन्य कोई पहचान पत्र, मोबाइल नंबर और ईमेल आई डी होनी चाहिए।

आवेदन फीस की बात करें तो जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए की आवेदन फीस देनी है। रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपए आवेदन फीस देनी है। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। कैंडिडेट्स 15 अप्रैल तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं 30 अप्रैल 2020 तक आवेदन फीस जमा कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App


सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link