Sarkari Naukri DEE HP: शिक्षा विभाग में नौकरी की तलाश करने वालों के लिए अच्छी खबर है। हिमाचल प्रदेश सरकार राज्य में टीचर के 1807 पदों को भरने जा रही है। यह पद शास्त्री और भाषा अध्यापकों के हैं। इन पदों को भरने के लिए राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। मंजूरी के बाद प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने भर्ती की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत शास्त्री के 1182 और भाषा अध्यापकों के 625 पद भरे जाएंगे। इन पदों को भरने के लिए 50 फीसदी पद तो बैचवाइज भरे जाएंगे और 50 फीसदी पदों पर सीधी भर्ती होगी। किस जिले में कितने पद भरे जाएंगे निदेशालय ने इसका बंटवारा भी कर दिया है।

इन पदों के लिए सीधी भर्ती कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा की जाएगी। यह पद जो भरे जाने हैं इन पर एसएमसी काम कर रहे हैं। मतलब इस भर्ती प्रक्रिया के बाद इन्हें दिक्कत हो सकती है। अधिकारियों के मुताबिक भर्ती और प्रमोशन के नियमों से यह भर्ती प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने जिला उपनिदेशकों को जारी किए गए पत्र में भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के लिए कहा है।

Sarkari Naukri Job 2020 LIVE Updates: Check Here

कहां कितने पद भरे जाने हैं: अब बात करते हैं कि कहां कितनी भर्ती होनी हैं। बिलासपुर में भाषा के 32 और शास्त्री के 62, चंबा में भाषा के 72 और शास्त्री के 146 हमीरपुर में भाषा के 8 और शास्त्री के 38, कांगड़ा में भाषा के 126 और शास्त्री के 170, किन्नौर में भाषा के 13 और शास्त्री के 36 और कुल्लू में भाषा के 24 और शास्त्री के 76 पद भरे जाने हैं।

RRB NTPC CBT 1 Admit Card LIVE Updates: Check Here

इसके अलावा लाहुल स्पीति में भाषा के 14 और शास्त्री के 32, इसके अलावा मंडी में भाषा के 94 और शास्त्री के 220, शिमला में भाषा के 104 और शास्त्री के 170, सिरमौर में भाषा के 68 और शास्त्री के 122, सोलन में भाषा के 30 और शास्त्री के 70 और ऊना में भाषा के 40 और शास्त्री के 40 पद भरे जाने हैं। हिमाचल में भर्ती में राष्‍ट्रीय उच्‍चतर शिक्षा अभियान के तहत एक पेंच फंसा हुआ है। दरअसल राज्य में राज्य में टीजीटी के 1304 और जेबीटी के 693 पद अभी भरे जाने हैं। को रूसा के तहत सब्जेक्ट का कांबीनेशन गलत होने की वजह से टीजीटी भर्ती पर फैसला नहीं हो पाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई





Source link