Govt Job Notification 2022: मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 22 साल से 42 साल के बीच होनी चाहिए।

Sarkari Naukri 2022: डायरेक्टर जनरल हेल्थ सर्विसेज, हरियाणा और पंडित भगवत दयाल शर्मा यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज, रोहतक ने मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Haryana Health Department Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट haryanahealth.nic.in पर 25 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जनवरी 2022 निर्धारित की गई थी।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस अभियान के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर के कुल 1252 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 420 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 526 पद, पिछड़ा वर्ग के लिए 146 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 160 पद शामिल हैं।

हरियाणा में मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से मेडिसिन और सर्जरी में बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 22 साल और अधिकतम आयु 42 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शैक्षिक योग्यता और काम के अनुभव के आधार पर किया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार Haryana Health Department Medical Officer Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट haryanahealth.nic.in पर 25 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 जनवरी 2022 से शुरू की गई थी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link