Sarkari Naukri Notification 2022: सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें।

Sarkari Naukri 2022: गुजरात पंचायत सेवा चयन बोर्ड (GPSSB) ने जूनियर क्लर्क और अकाउंट क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार GPSSB Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट gpssb.gujarat.gov.in या ojas.gujarat.gov.in पर 8 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू की जा चुकी है।

नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से गुजरात में जूनियर क्लर्क के 1181 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में उम्मीदवारों से सामान्य ज्ञान, गणित, गुजराती भाषा और व्याकरण, अंग्रेजी भाषा और व्याकरण से कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 60 मिनट का समय दिया जाएगा।

गुजरात में जूनियर क्लर्क / अकाउंट क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 36 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 19950 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। सभी योग्य उम्मीदवार GPSSB Clerk Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट gpssb.gujarat.gov.in या ojas.gujarat.gov.in पर 8 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।




Source link