Sarkari Naukri 2022: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा

Sarkari Naukri 2022: आंध्र प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (APPSC) ने जूनियर असिस्टेंट कम कंप्यूटर असिस्टेंट और एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। सभी इच्छुक उम्मीदवार APPSC Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट psc.ap.gov.in पर 19 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ‌हालांकि, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 18 जनवरी 2022 निर्धारित की गई है।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 730 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। ‌जिसमें, जूनियर असिस्टेंट कम कंप्यूटर असिस्टेंट के 670 पद और एग्जीक्यूटिव के 60 पद शामिल हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर द्वारा आयोजित कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्ट पास होना चाहिए। आयु सीमा की बात करें तो भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 42 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

HAL Recruitment 2022: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में निकली भर्ती, यह उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

जूनियर असिस्टेंट कम कंप्यूटर असिस्टेंट और एग्जीक्यूटिव पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रिलिमनरी परीक्षा और मेन्स परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इस प्रिलिमनरी परीक्षा में उम्मीदवारों से 150 अंको के कुल 150 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 150 मिनट का समय दिया जाएगा। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 16400 रुपए से 49870 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Police Recruitment 2022: पुलिस विभाग में इन पदों पर भर्ती के लिए नया नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार APPSC Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट psc.ap.gov.in पर 19 जनवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को 250 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 दिसंबर 2021 से शुरू की गई थी। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।




Source link