Sarkari Naukri 2021: इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

Sarkari Naukri 2021: कैंटोनमेंट बोर्ड ने असिस्टेंट टीचर, सफाई कर्मचारी और मेल वार्ड सर्वेंट पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Cantonment Board Recruitment 2021 के लिए आधिकारिक वेबसाइट canttboardrecruit.org पर दिसंबर 2021 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 नवंबर 2021 से शुरू की जा चुकी है।

इस प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट टीचर के 1 पद, सफाई कर्मचारी के 3 पद और मेल वार्ड सर्वेंट के 1 रिक्त पद पर भर्ती की जाएगी। असिस्टेंट टीचर पद पर चयनित उम्मीदवारों को 29200 रुपए से 92300 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा। जबकि, सफाई कर्मचारी और मेल वार्ड सर्वेंट पद के लिए 15000 रुपए से 47600 रुपए महीने का वेतन मिलेगा ‌।

BSF Recruitment 2021: सीमा सुरक्षा बल में ग्रुप सी पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, असिस्टेंट टीचर पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। साथ ही एलीमेंट्री एजुकेशन में 2 साल का डिप्लोमा भी होना चाहिए। जबकि, सफाई कर्मचारी पद के लिए कक्षा 4 पास और मेल वार्ड सर्वेंट के लिए कक्षा 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा कैंटोनमेंट बोर्ड भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 21 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

UGC NET Admit Card 2021: एनटीए ने जारी किया लिखित परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

चयन प्रक्रिया की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में संबंधित विषय से 100 अंको के 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और इसे हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कैंटोनमेंट बोर्ड भर्ती 2021 के लिए canttboardrecruit.org पर 6 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।


Source link